Logo
दिल्ली पुलिस ने ठगी कर पैसे गरीबों में बांटने वाले सेना से बर्खास्त कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी गांव में सरपंची का चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहा था।

Delhi Crime News: मध्य दिल्ली की करोल बाग पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो ठगी की रकम गरीब लोगों की मदद के लिए खर्च करता था। इसी वजह से उसे गांव में रॉबिनहुड का तमगा भी मिल चुका था। अब वह गांव में सरपंच का चुनाव लड़ने की तैयारी में था, लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। आरोपी राजेन्द्र कुमार मीना उर्फ राजू 18 साल सेना में सेवा दे चुका है। आपराधिक मामला दर्ज होने पर उसे सेना से बर्खास्त किया गया था। आरोपी गांव न्योराना, राजस्थान का रहने वाला है।

करोल बाग थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार

डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि आरोपी के पास से 192 एटीएम कार्ड, 24,500 रुपये कैश और सोने की बाली बरामद हुई है। जांच में वह 26 मामलों में शामिल पाया गया है। 5 मई को करोल बाग थाने में भी इसके खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज हुई थी। पीड़ित ने आरोप लगाया था कि 16 अप्रैल को वह कोटक महिंद्रा बैंक, गफ्फार मार्किट में गया तो वहा किसी ने धोखे से उसका एटीएम कार्ड बदल 22,200 रुपये निकाल लिए थे।

सीसीटीवी की मदद से हुई पहचान

पुलिस ने चीटिंग केस दर्ज कर जांच शुरू की। जहां से कैश निकाला गया, पुलिस ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए। फुटेज में नजर आए आरोपी की पहचान राजेन्द्र कुमार मीना के तौर पर की गई। पुलिस ने आरोपी के बारे में जानकारी जुटाई और मुखबिर की निशानदेही पर उसे करोल बाग सीजीएचएस डिस्पेंसरी के पास से पकड़ लिया। तलाशी लेने पर इसके पास से 192 एटीएम कार्ड मिले।

आरोपी पहले भी कई मामलों में शामिल रहा

वह पहले भी इस तरह के मामलों में शामिल रह चुका है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह एटीएम मशीन में कुछ उपकरण लगा देता था, जिस वजह से कैश निकालने के लिए पहुंचे लोगों का ट्रांजेक्शन अस्वीकार हो जाता था। इस दौरान वह प्लानिंग के तहत उसकी मदद के बहाने मौका देख एटीएम कार्ड बदल देता था। चुपके से एटीएम पिन नंबर पता करने के बाद वह उस एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर रुपये निकाल लेता था।

5379487