Logo
Republic Day 2024: आपको मेट्रो में यात्रा की फ्री सुविधा तभी मिलेगी, जब आपके पास गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए ई-निमंत्रण कार्ड/ई-टिकट होंगे।

Republic Day 2024: दिल्ली मेट्रो में यात्रियों को सफर करने के लिए एक रुपये भी नहीं देना होगा। हालांकि, ये रियायत सिर्फ चुनिंदा यात्रियों के लिए ही है और वो सिर्फ आज यानी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर होगी। दरअसल, 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने यात्रियों को ये खुशखबरी दी है, जिसमें उन्होंने रिपब्लिक डे परेड में शामिल होने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए फ्री सफर का आदेश दिया है। 

मेट्रो में यात्रा की फ्री सुविधा

इस दौरान आपको कुछ शर्तों का पालन करना जरूरी है, जैसे आपको मेट्रो में यात्रा की फ्री सुविधा तभी मिलेगी, जब आपके पास गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए ई-निमंत्रण कार्ड/ई-टिकट होंगे, जिसे आपको सरकारी दस्तावेज के साथ आपको डीएमआरसी में दिखाना होगा, इसके बाद आपको फ्री कूपन जारी किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें:-Delhi Metro: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली मेट्रो ने किया बड़ा बदलाव, स्टेशनों पर लग सकती है लंबी कतार

इन बातों का रखें खास ख्याल 

इस बात का ध्यान रहे कि ये केवल केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने के लिए मान्य होगा, जिससे यात्री कर्तव्य पथ तक बगैर किसी परेशानी पहुंच सके। वहीं कूपन केवल इन दो स्टेशनों से वापसी यात्रा करने के लिए मान्य होगा।

गणतंत्र दिवस के समारोह को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने अपने टाइम शेड्यूल में भी बड़ा बदलाव किया है। दरअसल, डीएमआरसी ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी लाइनों पर सुबह 4 बजे से अपनी सेवाओं की शुरुआत कर दी है। हालांकि, 6 बजे के बाद से मेट्रो का परिचालन सामान्य रूप से जारी है।

CH Govt hbm ad
5379487