RRTS Winter Carnival: दिल्ली-मेरठ कॉरिडोर पर गाजियाबाद से दुहाई की तरफ चल रहे रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम प्रबंधन की ओर से लगातार किसी न किसी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके पीछे एनसीआरटीसी का उद्देश्य नमो भारत ट्रेन में यात्रा करने के लिए लोगों को जागरूक करना है। आरआरटीएस ने इसी को ध्यान में रखते हुए अब गाजियाबाद स्टेशन पर विंटर कार्निवल झरोखा 2024 का आयोजन किया है। यह कार्निवल आज यानी शनिवार से शुरू होकर पूरे एक महीने यानी 27 फरवरी, 2024 तक चलेगा। इस दौरान दिल्ली के लोग भव्य कार्निवल का लुत्फ उठा पाएंगे। 

आरआरटीएस प्रबंधन की ओर से कार्निवल कार्यक्रम

आरआरटीएस प्रबंधन की ओर से आयोजित कार्निवल में लोगों को लुभाने के लिए विभिन्न एक्टिविटीज का आयोजन किया जाएगा। कार्निवल में आने वाले लोगों के लिए सुविधाजनक एवं फ्री एंट्री के साथ बड़ी पार्किंग की व्यवस्था की गई है। यहां आने वाले लोग वाहनों के सही जगह पार्क किए जाने के टेस्ट के साथ म्यूजिकल कार्निवल का मजा उठा सकेंगे।

सांस्कृतिक सभ्यता को दर्शाया जाएगा 

अब हर हफ्ते विंटर कार्निवल में म्यूजिक और डांस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों के आयोजन में मनोरंजन के साथ-साथ सांस्कृतिक सभ्यता को भी दर्शाया जाएगा, जिससे लोगों का काफी मनोरंजन होगा। वहीं, यहां पर खरीदारी करने का बेहतर अनुभव भी मिलेगा। इसके लिए अलग-अलग तरह से स्टॉल लगाए गए हैं। इसमें खिलौने, हैंडलूम, हस्तशिल्प, कॉस्मेटिक और अन्य उत्पाद शामिल हैं। इसके अलावा, यहां पर खाने-पीने के शौकीन लोगों को भी काफी फायदा होगा। यहां देश के अलग-अलग भागों के विभिन्न व्यंजनों के फूड स्टॉल लगाए गए हैं। 

बच्चों के लिए लगाए गए स्पेशल स्टॉल 

कार्यक्रम में लगाए गए स्टॉल में बच्चों से लेकर वयस्कों और बुजुर्गों समेत हर उम्र और हर वर्ग के लोगों को खरीदारी करने और मनोरंजन के ऑप्शन मिलेंगे। बच्चों के मन को लुभाने के लिए यहां खासतौर पर किड्स प्ले जोन बनाया गया है। इस जोन में बच्चों को एक्टिव रखने के लिए विभिन्न एक्टिविटीज आयोजित की जाएंगी।

आपको बता दें कि विंटर कार्निवल गाजियाबाद आरआरटीएस स्टेशन पर 27 जनवरी से 27 फरवरी 2024 तक रोजाना दोपहर 12 बजकर 30 मिनट से रात 9 बजकर 30 मिनट तक चलेगा। इस विंटर कार्निवाल का लुत्फ उठाने के साथ ही लोग गाजियाबाद आरआरटीएस स्टेशन से देश की पहली नमो भारत ट्रेन में जॉय राइड भी ले सकते हैं, जो लोगों के अनुभव को यादगार बना देगा।