Logo
Delhi Smog Tower: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने स्मॉग टावर को फिर से शुरू करने के आदेश दिए है। टावर पर काम करने वाले कर्मचारियों का वेतन ना मिलने की वजह से ताला लगा दिया गया था।

Delhi Smog Tower: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कनॉट प्लेस में लगे स्मॉग टावर को फिर से चालू करने का आदेश दिया है। इसके साथ-साथ उन्होंने अधिकारियों को स्मॉग टावर के बकाए भुगतान तुरंत देने के निर्देश दिए है। मंत्री ने पर्यावरण मंत्रालय के मुख्य सचिव से कहा है कि स्मॉग टावर का रख-रखाव करने वाली कंपनियों का बकाया भुगतान जल्द से जल्द किया जाए। इससे जुड़े मुद्दे को 24 घंटे के अंदर सुलझाया जाए। साथ ही, उन्होंने बिना देरी किए टावर को फिर से शुरू करने का निर्देश दिया है। 

राय ने कहा कि विभाग को रिपोर्ट मिली है कि पिछले दो महीनों से वेतन का भुगतान न होने के कारण कर्मचारियों द्वारा स्मॉग टॉवर का संचालन फिर से बंद कर दिया गया है और यह कदम सीधे तौर पर 'अदालत की अवमानना' के बराबर है।

ये भी पढ़ें:-Delhi Smog Tower: स्मॉग टावर पर जड़ा ताला, कर्मचारियों ने वेतन न देने का लगाया आरोप, मंत्री बोले- मुझे नहीं पता

स्मॉग टावर फिर से शुरू करने के दिए आदेश 

दरअसल, दिल्ली सरकार ने साल 2022 में राजधानी में प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए कनॉट प्लेस में स्मॉग टावर लगाया था। यह टावर बंगला साहिब गुरुद्वारा के पास स्थित है। पिछले कुछ महीने से वेतन न मिलने के कारण स्मॉग टावर कर्मचारी ने उसको बंद कर दिया था। जब इसकी जानकारी पर्यावरण मंत्री गोपाल राय को मिली, तो उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए स्मॉग टावर को फिर से शुरू करने का आदेश दिया है।

मंत्री ने डीपीसीसी की लापरवाही बताई

गोपाल राय ने अपने आदेश में कहा कि मीडिया रिपोर्ट से मुझे स्मॉग टावर के फिर से बंद होने की सूचना मिली। मंत्री ने आगे कहा कि यह पूरी डीपीसीसी की लापरवाही है। वर्तमान में जब दिल्ली का प्रदूषण बढ़ा हुआ है, तब टावर बंद है।  

5379487