Delhi Murder: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है। शाहदरा जिले के जीटीबी एनक्लेव में 77 साल की एक बुजुर्ग महिला अपने घर पर अचेत अवस्था में मिलीं थी। बुजुर्ग उन्हें अस्पताल लेकर गए तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इसी वजह से इसे सामान्य मौत माना गया। हालांकि, कुछ समय बाद महिला के चेहरे के एक तरफ नीला निशान पड़ने लगा। साथ ही, घर से पैसे भी गायब मिले थे। इसके बाद पोते से सख्ती से पूछताछ की गई, जिसमें उसने दादी की हत्या की बात कबूल कर ली। पुलिस ने नाबालिग पोते और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने घटना पर दी जानकारी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डीसीपी शाहदरा सुरेंद्र चौधरी ने घटना पर जानकारी देते हुए कहा कि बीते दिन सुबह 80 साल के एक बुजुर्ग जीटीबी एनक्लेव थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि गुरुवार दोपहर को मैं पेंशन लेने के लिए बैंक गया था। उस समय मेरा पोता मेरी पत्नी के साथ था। जब तक पत्नी एकदम स्वस्थ थी। जब शाम के समय मैंने पत्नी को चाय पीने के लिए उठाया तो वह नहीं उठी। इस बात से मैं बहुत घबरा गया और उसे अस्पताल लेकर गया। उनके शरीर पर किसी भी तरह का कोई चोट का निशान नहीं था। इसी वजह से डॉक्टरों को यह सामान्य मौत लगी। घर आकर बुजुर्ग ने परिवार के सदस्यों को सूचना दी थी। इसी बीच, घर पर पत्नी के चेहरे पर एक नीला निशान दिखाई दिया। इसके बाद हमारा शक गहरा हो गया कि शायद कुछ तो गलत हुआ है।

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: रणहौला में 70 साल की बुजुर्ग महिला की चाकू मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया

दिल्ली पुलिस की टीम बुजुर्ग के घर पर पहुंची। उन्होंने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इसकी शुरुआती रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उनके सिर में गुम चोट लगी है, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई है। इसी बीच दादा के संदेह के आधार पर 17 वर्षीय पोते से सख्ती से पूछताछ की गई। इसके बाद उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि उसने रुपये चोरी करने के लिए दोस्त के साथ मिलकर दादी की बेलन मारकर हत्या कर दी।

मोमोज और चाऊमीन खाने के लिए की हत्या

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बुजुर्ग का शक तब यकीन में बदल गया, जब उन्होंने अपनी अलमारी से पैसे निकालने के लिए उसका दरवाजा खोला था। वहां पर रखे 14 हजार रुपये भी गायब थे। उनका पोता पहले भी कई बार चोरी को अंजाम दे चुका था। उससे कई बार बुजुर्ग ने चोरी के बारे में पूछा। हालांकि, वह बार-बार उस बात से इनकार ही करता रहा। इसके बाद पुलिस पूछताछ में उसने सारा सच उगल दिया। 

नाबालिग ने बताया कि जब दादा घर से पेंशन लेने के लिए बैंक चले गए थे। तो उसने दोस्त के साथ मिलकर दादी पर कंबल डालकर बेलन से कई बार वार किए। इसके बाद उनके पर्स में से अलमारी की चाबी और पैसे चुरा लिए। जब दादा वापस लौटे तो उसका दोस्त बॉथरूम में छिप गया। वह अंदर की तरफ गए तो दोस्त मौके से फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि दोनों 9वीं क्लास में साथ पढ़ते हैं। दोस्त की उम्र तकरीबन 15 साल है। इन दोनों ने मोमोज-चाऊमीन खाने के लिए चोरी की थी। इनको नशे की कोई भी आदत नहीं है।