Greater Noida News: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन कार्य के दौरान बड़ा हादसा होने की सूचना मिली है। यहां शारदा यूनिवर्सिटी में निर्माणाीधन इमारत की शटरिंग गिरने से दर्जनों मजदूर घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि एक मजदूर की मौत हो चुकी है, जबकि दो की हालत गंभीर बनी है। हादसे के बाद से हड़कंप मच गया। तुरंत पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया गया। घायलों का इलाज चल रहा है। मौके पर कई प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे हैं।  

शारदा यूनिवर्सिटी में अस्पताल में कार्य के दौरान गिरी शटरिंग 

जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के अंतर्गत शारदा यूनिवर्सिटी में अस्पताल के पीछे निर्माणाधीन कार्य चल रहा है। अचानक शटरिंग गिर गई। इस दौरान काम कर रहे कई मजदूर शटरिंग के नीचे दब गए। शटरिंग गिरने और मजदूरों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया। साथ ही, पुलिस को भी सूचना दे दी गई। 

शारदा यूनिवर्सिटी के पदाधिकारी मौके पर मौजूद

दरअसल, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं शारदा यूनिवर्सिटी के पदाधिकारी भी सूचना पाते ही मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक एक मजदूर की मौत हो चुकी है, जबकि दो से तीन मजदूरों की हालत गंभीर है। हादसा किस वजह से हुआ, इसकी जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकेगा।  

पहले भी हो चुके हैं ऐसे हादसे

यह पहला मौका नहीं है, जब निर्माणाधीन कार्य के दौरान किसी मजदूर की जान गई है। इससे पहले भी ऐसे कई हादसे सामने आ चुके हैं। पिछले साल ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन लिफ्ट गिरने से 9 मजदूरों की मौत हो गई थी। इनमें से 4 लोगों की मौके पर ही जान चली गई थी, जबकि बाकी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था।