Happy New Year Delhi 2024: कल से नया साल शुरू होने जा रहा है। दिल्ली में लोग कई पाबंदियों के बाद भी न्यू ईयर जरूर सेलिब्रेट करने वाले हैं। वहीं, हर बीता हुआ साल हमें कई यादें हमेशा के लिए देकर जाता है, लेकिन इस बार 2023 हमें यादों के साथ और भी कुछ देकर जा रहा है, और वो है अनोखी तारीख-12/31/23 यानी 123123 जानें क्या इस अनोखी तारीख का असर दिल्ली वालों के जीवन पर पड़ेगा।

साल की अनोखी तारीख

साल का आखिरी दिन एक अजीब संख्या के साथ खत्म हो रहा है, 12/31/23, यदि आप थोड़ा और करीब से देखें तो यह 123123 ऐसी तारीख हम दोबारा सौ साल बाद यानी 2123 में देख पाएंगे। वहीं, जो लोग अंक ज्योतिष का अध्ययन करते हैं, उनके अनुसार सदी भर का इंतजार ही एकमात्र रोचक तथ्य नहीं है, बल्कि यह आंकड़ा दूसरे मायनों में भी महत्वपूर्ण है।

जादुई तारीख

एक आवर्ती संख्या अनुक्रम जैसे घड़ी को 11:11 पर देखना, विशेष रूप से महत्वपूर्ण है और इसे 'जादुई संख्या' के रूप में देखा जाता है। इसका उपयोग गहन आध्यात्मिक अन्वेषण के लिए मार्गदर्शक के रूप में लिया जाता है। ऐसी जादुई संख्याओं को देखना जीवन में अच्छा माना जाता है। यह आपके द्वारा चुने गए रास्तों में सशक्तिकरण प्रदान करता है, चाहे वह रिश्तों में हो, आपके करियर में हो या आपके सामने आने वाले अन्य अवसरों में हो। 2023 में 20 जोड़ने से एक नया अनुक्रम बनता है, जो एक नई पर्सनेल नंबर को दर्शाता है, जो लोगों को आगे बढ़ने, उन्हीं गलतियों से बचने में मदद करता है, जो उन्होंने पहले की है और जीवन के बारे में सीख देते हुए आगे बढ़ते हैं।

विशेषज्ञों ने क्या कहा  

विशेषज्ञों का कहना है कि 123123 डेट का विशेष महत्व है। रेकरिंग नंबर्स अंक शास्त्र में एक आवश्यक भूमिका निभाती है, संख्याओं के पीछे के अर्थों का प्राचीन अध्ययन और उनका हमारे जीवन पर ऊर्जावान प्रभाव छोड़ना माना जाता है। आधुनिक अंक शास्त्र यूनानी दार्शनिक और गणितज्ञ पाइथागोरस के काम पर आधारित है। उन्होंने प्रत्येक संख्या को अलग-अलग रहस्यमय गुण निर्दिष्ट किए, जो आधुनिक अध्ययन में लागू होते हैं।