Logo
हरियाणा में शपथग्रहण की तैयारियों के बीच नायब सिंह सैनी को दिल्ली बुला गया है। इस दौरान मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा हो सकती है।

Haryana New CM: हरियाणा के कार्यवाहक सीएम नायब सिंह सैनी(Nayab Singh Saini) को अचानक दिल्ली बुला लिया गया है। सैनी शुक्रवार को कुरुक्षेत्र के दौरे पर थे, वहीं से ही सीधा दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। यहां वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे।

दरअसल, 15 अक्टूबर को नायब सिंह सैनी हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं। नई सरकार के शपथ ग्रहण को लेकर तैयारी चल रही है। इसी बीच नायब सिंह सैनी का दिल्ली दौरा अहम माना जा रहा है। खबरों की मानें, तो सैनी दिल्ली दौरे के दौरान मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा कर सकते हैं। हालांकि, वह गुरुवार की रात को ही दिल्ली में नेताओं से मिलने के बाद चंडीगढ़ लौटे थे। इसके बाद शुक्रवार सुबह कार्यवाहक सीएम से मुलाकात करने के लिए कई लोग और स्थानीय नेता पहुंचे। 

कौन होगा हरियाणा का अगला सीएम 

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव जीतने के बाद नायब सैनी के ही दूसरी बार CM बनने को लेकर औपचारिक ऐलान नहीं किया है। ऐसे में सभी के मन में सवाल है कि प्रदेश का अगला सीएम कौन होगा। कहा जा रहा है कि शपथग्रहण समारोह से ठीक एक दिन पहले चंडीगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें नए सीएम को लेकर ऐलान किया जाएगा। हालांकि, गृह मंत्री अमित शाह ने विधानसभा चुनाव से पहले पंचकूला में कहा था कि बीजेपी की सरकार बनने पर सीएम सैनी को ही हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। 

नायब सिंह सैनी ने किया कुरुक्षेत्र की अनाज मंडी का दौरा

बता दें कि नायब सिंह सैनी ने कुरूक्षेत्र की पिपली अनाज मंडी का दौरा किया थी। इस दौरान नायब सिंह सैनी लिफ्टिंग धीमी होने की वजह से भड़क गए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को फटकार भी लगाई और हालत सुधारने के लिए 2 घंटे का समय भी दिया था। 

 

5379487