Logo
दिल्ली-एनसीआर में 27 जुलाई को भी भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि बादल धीमी गति से आगे बढ़ रहे हैं। जिसके चलते राजधानी दिल्ली समेत कई इलाकों में अगले दो घंटे में बारिश हो सकती है।

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में आज यानी 27 जुलाई को भी बारिश होने की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है। IMD का कहना है कि शनिवार को भी राजधानी में तेज बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी दिल्ली में बादल धीमी गति से आगे बढ़ रहे हैं। जिसके चलते अगले दो घंटों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है। दिल्ली के अलावा मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की भी आशंका जताई है।

मौसम विभाग का कहना है कि हाल ही में सैटेलाइट से कुछ तस्वीरें सामने आई है। जिसमें यह देखा जा सकता है कि बादल हल्की से मध्यम बारिश कर रहे हैं, कभी-कभी तेज बारिश के साथ-साथ छिटपुट गरज, बिजली और तेज हवाएं भी आती हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि प्रभावित क्षेत्रों में दक्षिण हरियाणा, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तर-पश्चिम पंजाब, पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण गुजरात, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, रायलसीमा, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और पूर्वी असम शामिल हैं।

कितना रहेगा आज दिल्ली में तापमान 

मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। ऐसे में दिल्ली वालों को वीकेंड पर उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। 

शुक्रवार को भी दिल्ली में हुई थी भारी बारिश 

बता दें कि शुक्रवार की सुबह दिल्ली और नोएडा और गाजियाबाद समेत कई पड़ोसी इलाकों में भारी बारिश हुई, जिसकी वजह से एनसीआर में कई सड़कों पर जलभराव की स्थिति अभी भी बनी हुई है। यहां कल से अभी तक यातायात प्रभावित हुआ है। 

हरियाणा के कई जिलों में 31 जुलाई तक होगी बारिश 

 मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली से सटे हरियाणा के कई जिलों में आज यानी 27 जुलाई को बारिश हो सकती है। यह बारिश अगले चार दिनों तक जारी रहेगी। इससे हरियाणा के तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। 

 

 

5379487