Ambedkar Hospital: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रोहिणी में स्थित अंबेडकर अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस छात्रा के साथ कथित यौन उत्पीड़न को लेकर आज सोमवार को छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। हिंदू संगठनों से जुड़े लोग भी इस घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे है। प्रदर्शन में काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं। प्रदर्शन कर रहे लोग यौन उत्पीड़न के आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। प्रोटेस्ट को देखते हुए अस्पताल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

प्रोफेसर के खिलाफ जमकर कर रहे नारेबाजी

दरअसल, असिस्टेंट प्रोफेसर पर दो मेडिकल छात्राओं ने आरोप लगाया कि उन्होंने बीते 31 जनवरी 2024 को उन्होंने Viva के दौरान MBBS की 13 छात्राओं के साथ शारीरिक शोषण किया था। इस घटना के विरोध में पीड़ित मेडिकल छात्रों ने 22 फरवरी को रोहिणी नॉर्थ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बावजूद आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। प्रदर्शनकारी लगातार प्रोफेसर को गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं और प्रोफेसर के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- महिला शिक्षकों ने किया सीएम केजरीवाल के घर के बाहर देर रात तक प्रदर्शन

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

इसको लेकर आज कई सामाजिक संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस की ओर से मौके पर हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। अंबेडकर अस्पताल के बाहर काफी संख्या में प्रदर्शनकारी महिलाएं असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अंबेडकर अस्पताल के सामने मुख्य बवाना सड़क को जाम कर दिया है। हालांकि, पुलिस ने लोगों को समझाकर जाम खुलवाया। जिससे आने जाने वाले लोगों के लिए फिर से रास्ता सुचारू रूप से चालू हुई। हिंदू संगठनों के लोगों का कहना है कि पुलिस इस मामले में जानबूझकर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।