Logo
Nabi Karim Market: नबी करीम मार्केट एशिया की सबसे बड़ी होलसेल मार्केट है। इस मार्केट के बारे में राजधानी में रह रहे लोगों ने सुना ही होगा।

Nabi Karim Market: राजधानी दिल्ली कई तरह के बड़े बाजारों के लिए फेमस मानी जाती है। स्वादिष्ट स्नैक्स से लेकर सस्ते गहनों और कपड़ों तक, ये बाजार विभिन्न प्रकार की चीजों से भरे हैं। दिल्ली की कई ऐसी मार्केट्स हैं, जो सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रसिद्ध हैं। उनमें से एक सदर बाजार और पहाड़गंज दोनों हिस्सों में बंटी नबी करीम मार्केट है। यह मार्केट अपने सस्ते और फैशनेबल बैग्स के लिए एशिया की सबसे फेमस मार्केट में शुमार मानी जाती है।  

नबी करीम मार्केट एशिया की सबसे बड़ी होलसेल मार्केट

नबी करीम मार्केट में आप बैकपैक, हैंडबैग, पाउच, ट्रॉली, फैंसी पैक, चमड़े के सूटकेस और अलग-अलग वैरायटी के बैग खरीद सकते हैं। वैसे इस मार्केट में थोक में चीजें बेची जाती हैं, लेकिन कई दुकानों पर आप यहां से सिंगल बैग भी खरीद सकते हैं।  

नबी करीम में मिलते हैं ब्रांडेड बैग्स 

यहां से रीबॉक, वाईएसएल और प्यूमा तक हर ब्रांड के बैग्स मिलते हैं। जब भी आप बैग खरीदें, तो एक बार चेक जरूर कर लें क्योंकि यहां सभी बैग थोक के भाव में मिलते हैं। वहीं, कुछ माल में डिफेक्ट भी हो सकता है, इसलिए खरीदने से पहले सावधानी रखें। 

नबी करीम मार्केट कैसे पहुंचे 

अगर आप नबी करीम मार्केट जाना चाहते हैं, तो नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा। जब आप गेट नंबर-3 से बाहर निकलती ही, किसी भी रिक्शा से आप इस मार्केट में 10 मिनट में पहुंच जाएंगे। बता दें कि यह मार्केट रविवार के दिन ही बंद रहती है, जबकि रोजाना सुबह 9 से लेकर रात 8 बजे तक आ सकते हैं। 

5379487