Logo
Traffic in Delhi: न्यू ईयर पर यानी सोमवार को लुटियंस दिल्ली क्षेत्र की कई सड़कों पर घंटो जाम की स्थिति बनी रही। वहीं, लोगों को मेट्रो स्टेशन में प्रवेश के लिए काफी परेशानी झेलनी पड़ी। 

Traffic in Delhi: नए साल के मौके पर लुटियंस दिल्ली के कई क्षेत्रों में सड़कों पर जाम की स्थिति देखी गई। दूसरी ओर कनॉट प्लेस, इंडिया गेट और राजधानी के कई धार्मिक जगहों पर भारी भीड़ के कारण लोग मेट्रो स्टेशनों के अंदर और बाहर लंबी लाइनों में खड़े रहे। वहीं, लोगों को पटेल चौक, राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों से बाहर निकलने और एंट्री करने में परेशानी झेलनी पड़ी। 

मेट्रो में सुगम प्रवेश के लिए सुरक्षा कर्मी रहे मौजूद

दिल्ली में न्यू ईयर मनाने के लिए लोग बड़ी संख्या में लोग घूमने पहुंच गए। ऐसे में शाम को घर पहुंचने के समय लोगों को मेट्रो स्टेशन में प्रवेश के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस कारण से जामा मस्जिद, चांदनी चौक, लाल किला, राजीव चौक, मंडी हाउस जैसे मेट्रो स्टेशन में प्रवेश के लिए लोगों को जद्दोजहद करनी पड़ी। हालांकि, यात्री की सुरक्षा के लिए वहां पर कर्मी मौजूद रहे। जो यात्रियों को सुगम प्रवेश देने की कोशिश करते हुए नजर आए।

पुलिस रही बेबस

हर साल न्यू ईयर के पहले ही दिन राजधानी में अक्सर लोगों की दोपहर और शाम ट्रैफिक जाम में ही गुजरती है। इसके बाद भी दिल्ली में यातायात पुलिस कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। बड़ी संख्या में पर्यटन स्थलों, बाजारों और धार्मिक जगहों पर लोगों के पहुंचने के बाद की गई यातायात व्यवस्था कोई काम नहीं आई। ट्रैफिक जाम में फंसे लोग मजबूरन इंटरनेट मीडिया के माध्यम से पुलिस को जाम खोलने की गुहार लगाते रहे लेकिन, पुलिस भी बेबस नजर आ रही थी।

सोशल मीडिया के यूजर्स ने क्या कहा

इस ट्रैफिक व्यवस्था के कारण लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से यातायात पुलिस को खरी खोटी सुनाई, क्योंकि लोगों को एक्स पर शिकायत करने ट्रैफिक पुलिस कर्मी ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने की बजाय लोगों को एरिया ट्रैफिक इंस्पेक्टर का नंबर उपलब्ध कराया जा रहा था। एक सोशल मीडिया यूजर ने एक्स पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि पांच किलोमीटर लंबा जाम जीटी करनाल रोड पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के मिसमेनेजमेंट के कारण लगा है, जिस वजह से डेढ़ घंटे से लोग ट्रैफिक में फंसे हुए हैं।

एक अन्य यूजर ने लिखा कि मथुरा रोड पर पूरी तरह जाम है। यातायात प्रबंधन के लिए कोई भी पुलिसकर्मी नजर नहीं आ रहा है, कृपया जरूरी कार्रवाई करें। जनपथ रोड के जाम में फंसे एक और यूजर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ट्रैफिक पुलिस तुम कहां हो जनपथ रोड जाम है।  

सिंघु बार्ड से मुकरबा चौक पर दो घंटे से जाम में फंसे सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि बड़ा ही दुखद है कि बड़े-बड़े दावों के बीच बॉर्डर पर पहुंचने में दो घंटे लगते हैं। एक एक्स यूजर ने लिखा कि सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस की स्थिति के बावजूद, सभी सड़के भरी हुई है। चारो ओर सुंदर नर्सरी और चिड़ियाघर के पास जाम है।

5379487