IAS Coaching Centre Tragedy: दिल्ली के राजेंद्र नगर में शनिवार को बारिश होने के कारण राव IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में  पानी भरने से दो छात्राओं और एक छात्र की मौत हो गई है। इस घटना से नाराज छात्रों का राजेंद्र नगर में स्थित राव IAS कोचिंग सेंटर के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी है। छात्रों ने इस घटना को लापरवाही बताया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

राजेंद्र नगर में छात्रों का प्रदर्शन

एक प्रदर्शनकारी छात्रों ने इसे सरकार की पूर्ण लापरवाही बताया है। उन्होंने कहा कि एमसीडी का कहना है कि यह एक आपदा है, लेकिन यह पूरी तरह से लापरवाही है। आधे घंटे की बारिश में घुटनों तक पानी भर जाता है। आपदा कभी-कभी होती है। मकान मालिक ने बताया कि वह पिछले 10-12 दिनों से पार्षद से कह रहे थे कि नाले की सफाई होनी चाहिए, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

छात्रों का जोरदार प्रदर्शन

राजेंद्र नगर स्थित राव IAS कोचिंग सेंटर में हुई घटना के बाद से ही छात्रों में रोष में है। छात्रों ने दिल्ली सरकार, एमसीडी और राव IAS कोचिंग सेंटर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। छात्र भारी संख्या में एकजुट होकर राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही छात्रों ने दिल्ली सरकार और एमसीडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। छात्र न्याय की मांग कर रहे हैं।

यूपीएससी की तैयारी कर रहे अमन शुक्ला ने कहा कि हमारी मांग है कि सबसे पहले, बेसमेंट में अवैध रूप से बनी ये सारी लाइब्रेरी बंद होनी चाहिए। एमसीडी को देखना चाहिए कि समस्या कहां है, यह पहली बार नहीं है जब यहां पानी भरा है। पिछली बार जब बारिश हुई थी, तो कारें पानी में तैर रही थीं। एक साल में उन्होंने कुछ नहीं किया।

करोब बाग मेट्रो स्टेशन पर छात्रों का प्रदर्शन

राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर में इमारत के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत के विरोध में छात्र बड़ी संख्या में करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर एकत्र हुए हैं। छात्रों ने मेट्रो स्टेशन के पास सड़क भी जाम कर दी है। पुलिस मौके पर है।