IGI Airport Nuclear Bomb: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर न्यूक्लियर बम की बात से अफरातफरी मच गई। पुलिस ने सनसनी फैलने के बाद गुजरात के दो बिजनेसमैन को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया है। पुलिस का कहना है कि सिक्योरिटी जांच के दौरान गुस्से में आए हवाई यात्री ने कहा कि वह अपने साथ न्यूक्लियर बम लेकर जा रहा है।

दो बिजनेसमैन को किया गिरफ्तार

डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि गुजरात के राजकोट के रहने वाले कश्यप कुमार लालानी और जिग्नेश मालानी कांट्रेक्टर हैं। वह बिजनेस के सिलसिले में द्वारका आए थे। एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी जांच के दौरान उन्होंने यह बात कही थी। पुलिस ने पांच अप्रैल को आईपीसी की धारा 182/ 505 (1)(बी) के तहत मामला दर्ज किया था। गिरफ्तारी के बाद दोनों को जमानत पर छोड़ दिया गया।

अकाशा एयरलाइंस के सिक्योरिटी सुपरवाइजर ने दी शिकायत

इस संबंध में अकाशा एयरलाइंस के सिक्योरिटी सुपरवाइजर राहुल शर्मा ने आईजीआई पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि जब सिक्योरिटी जांच की जा रही थी तभी यात्री जिग्नेश मलान और कश्यप कुमार ललानी ने नाराजगी व्यक्त की और कहा कि क्या यह जरूरी है?

यात्रियों में मची अफरा तफरी

इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने इसे सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के लिए आवश्यक बताया। इसके बाद दोनों यात्री गुस्सा हो गए। उनमें से एक ने कहा कि वे न्यूक्लियर बम लेकर जा रहे हैं। इसके बाद सुरक्षाकर्मी सकते में आ गए और सभी यात्रियों को विमान से उतारने का निर्णय लिया गया।

मार्च में मिली थी बम की धमकी

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने मार्च में दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की अफवाह फैलाई गई थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया था, जिसने फ्लाइट में बम होने की अफवाह फैलाई थी। इसके लिए उसने एक फर्जी ई-मेल किया था। उसने ऐसा इसलिए किया ताकि वो फ्लाइट रद्द हो जाए और उसका साला कोलकाता न पहुंच सके।