IGNOU 37th Convocation: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) के 37वें दीक्षांत समारोह (IGNOU 37th Convocation) का आयोजन आज यानी 20 फरवरी को होगा। इसका कार्यक्रम नई दिल्ली के मैदान गढ़ी स्थित विश्वविद्यालय के मुख्यालय के बाबा साहेब अम्बेडकर कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा। इसमें भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मुख्य अतिथि होंगे। 

37वें दीक्षांत समारोह का ऑनलाइन प्रसारण ऐसे देखें 

इग्नू के स्टूडेंट्स 37वें दीक्षांत समारोह के आयोजन का सीधा प्रसारण ऑनलाइन भी देख सकते हैं। इस समारोह का लाइव प्रसारण इग्नू के ज्ञान दर्शन और स्वयं प्रभा चैनल पर किया जाएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय की ओर से लिंक भी जारी किया गया है। इस समारोह का कार्यक्रम लाइव टेलीकास्ट इग्नी के देश भर में बनाए गए विभिन्ने क्षेत्रीय केंद्रों में साथ ही आयोजित किए जाने वाले दीक्षांत समारोह में भी किया जाएगा। 

स्टूडेंट्स अपना सर्टिफिकेट DigiLocker से करें डाउनलोड

IGNOU के 37वें दीक्षांत समारोह में ऐसे छात्र-छात्राएं जिनका कोर्स पूरा हो गया है, उन्हें सर्टिफिकेट जारी किए जाएंगे। सभी छात्र-छात्राएं अपना प्रमाण-पत्र भारत सरकार के DigiLocker पोर्टल, digilocker.gov.in या इसके मोबाइल एप्लीकेशन से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को पोर्टल या ऐप में अपने आधार नंबर और OTP के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद ही स्टूडेंट्स अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड और प्रिंट कर पाएंगे।