Logo
Independence Day Weather: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली का मौसम बारिश और तेज हवाओं के बीच खिली खिली धूप से रंग बिखेरेगा। जानें 15 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम...

Independence Day Weather Update: मानसून का दौर चल रहा है, ऐसे में राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के दिन मौसम भी अपने अपने अलग रंग बिखेरने वाला रह सकता है। यानी 15 अगस्त को जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे उस समय मौसम सुहावना रह सकता है।

15 अगस्त के दिन मौसम

मौसम वैज्ञानिक एस सामंता के अनुसार, देश की आजादी का जश्न मनाने के दिन 15 अगस्त को मौसम विभिन्न रंग में दिखाई देने की पूरी संभावना है। सामंता का कहना है कि सुबह 6 बजे के आसपास दिल्ली और एनसीआर में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, लेकिन 9 बजे के आते आते मौसम साफ हो सकता है। मतलब जिस समय पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित कर रहे होंगे, उस समय आसमान साफ सुथरा रह सकता है।

15 अगस्त को पल-पल बदलेगा मौसम

इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे के आस पास एक बार फिर मौसम करवट लेगा और आसमान पर काले बादलों के बीच हल्की बूंदाबांदी की शुरुआत हो सकती है। इसके बाद शाम के समय तक दिल्ली-एनसीआर के आसमान पर बादलों का आना जाना लगा रहेगा और कहीं कहीं बूंदाबांदी भी देखी जा सकती है।

सामंता का अनुमान है कि ऐसा मौसम देर रात तक दिल्ली-एनसीआर वालों को देखने को मिलने की पूरी संभावना है। कहने का मतलब है कि दोपहर बाद दिल्ली-एनसीआर का मौसम हल्की बूंदाबांदी वाला बना रहेगा, जिससे स्वतंत्रता दिवस का दिन सुहावना बन सकता है। बता दें कि इस समय दिल्ली-एनसीआर में रह रहकर बारिश हो रही है। दो-चार दिन छोड़ दें तो दिल्ली वालों को सावन महीने का रंग बारिश के रंग में भिगो रहा है। हालांकि, जब जब झमाझम बारिश हुई, तब तब दिल्ली जलभराव का शहर बन गया, जिसमें लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता रहा।

5379487