Logo
INDIA with Kejriwal: आप ने सीएम केजरीवाल की मेडिकल रिपोर्ट और शुगर लेवल गिरने का हवाला देकर बीजेपी पर जेल में उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया।

INDIA with Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 'खराब' स्वास्थ्य को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा पर जेल में उन्हें मारने की साजिश रचने का गंभीर आरोप लगाया है। आप के राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को बताया कि मंगलवार (30 जुलाई) को दिल्ली के जंतर मंतर पर केजरीवाल के समर्थन में INDIA ब्लॉक रैली करेगा, जिसमें कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल हिस्सा लेंगे।

AAP का दावा- 4 दिन में मुख्यमंत्री का शुगर लेवल 34 बार गिरा
आप ने केजरीवाल की मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि उनके शुगर लेवल में 3 जून से 7 जुलाई के बीच 34 बार गिरावट आई है। संजय सिंह ने कहा, “कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, DMK, CPI, झारखंड मुक्ति मोर्चा, एनसीपी (शरद पवार), शिवसेना (UBT) और मार्क्सवादी-लेनिनवादी कम्युनिस्ट पार्टी हमारे साथ हैं। हम दो-तीन और पार्टियों से बात कर रहे हैं।” इंडिया गुट की रैली में नेताओं की भागीदारी
 पर संजय सिंह ने बताया कि रैली में शामिल होने वाले नेताओं के नाम मंगलवार को घोषित किए जाएंगे।

केजरीवाल की गिरफ्तारी और हाई कोर्ट का आदेश
सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था, जो कथित तौर पर एक एक्साइज पॉलिसी घोटाले से जुड़ा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को केजरीवाल की जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया। सीबीआई ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए केजरीवाल को मामले का “सूत्रधार” बताया है। जस्टिस नीना बंसल कृष्णा की बेंच ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रखा है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया है अंतरिम जमानत का आदेश
12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच में अंतरिम जमानत दी थी। हालांकि, वे अभी भी सीबीआई की एक्साइज पॉलिसी से संबंधित मामले में हिरासत में हैं। केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने इस गिरफ्तारी को इंश्योरेंस अरेस्ट करार दिया है ताकि ईडी मामले में जमानत मिलने पर भी केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर नहीं निकल पाएं। दूसरी ओर, बीजेपी ने केजरीवाल से मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग की है।

5379487