Logo
निजामुद्दीन मेट्रो स्टेशन से कुछ दूरी पर वेस्ट टू वंडर में डायनासोर पार्क बनाया जा रहा है। इस पार्क में 250 टन से भी ज्यादा कबाड़ से डायनासोर की मूर्ति बनाई जा रही है। पार्क में डायनासोर की आंखों में लाइट भी जलती हुई दिखाई देगी।

Dinosaur Park: राजधानी दिल्ली में देश का सबसे पहला डायनासोर पार्क बनने जा रहा है, जोकि निजामुद्दीन मेट्रो स्टेशन से कुछ ही दूरी पर वेस्ट टू वंडर पार्क में बन रहा है। डायनासोर पार्क के बारे में ऐसा बताया जा रहा है कि यह पार्क देश और विदेशी पर्यटकों की पहली पसंद बनेगा। वेस्ट टू वंडर पार्क में छोटे बच्चों के लिए काफी बेहतरीन चीजें शामिल की जाएंगी। जिसे देखने के लिए लोग अभी से उत्साहित हैं। यह पार्क दिल्ली वासियों को नए साल के मौके पर तोहफे के रूप में मिल सकता है। जानकारी के अनुसार, पार्क का 85 फीसदी काम पूरा हो चुका है। चलिए हम आपको बताते हैं कि इस पार्क की खासियत क्या है। 

इस पार्क में 250 टन से भी ज्यादा कबाड़ से डायनासोर की स्टैच्यू का निर्माण किया जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पार्क में लगभग 40 डायनासोर के स्टेच्यू बनाए जाएंगे, जिनमें से 24 छोटे और 16 बड़े आकार के स्टेच्यू होंगे। इस पार्क को बनाने में पर्यावरण का पूरा ख्याल रखा गया है।

पार्क की खासियत

इस डायनासोर पार्क को जंगल की थीम पर तैयार किया जा रहा है। इस जंगल में आपको डायनासोर देखने पर काफी मजा आएगा। इस पार्क में डायनासोर के अंदर लाइटिंग के साथ साउंड की व्यवस्था भी की जाएगी, जो आपको हू-ब-हू डायनासोर के करीब होने का अहसास कराएगी। इसमें डायनासोर की गर्दन भी हिलेगी। वहीं, इसे ऐसा डिजाइन किया जाएगा कि दो से तीन फीट के डायनासोर की प्रतिकृतियों के साथ 40 और 60 फीट की प्रतिकृतियां दिखाई देंगी। इस पार्क में आपको फूड कोर्ट, गार्डन हट की सुविधाओं के साथ अन्य कई सुविधाएं मिलेंगी। 

इस तरह जाए डायनासोर पार्क 

डायनासोर पार्क में घूमने के लिए आपको पिंक लाइन मेट्रो से सराय काले खां, निजामुद्दीन मेट्रो स्टेशन पहुंचना पड़ेगा। इस मेट्रो स्टेशन के पास में ही डायनासोर पार्क है।

5379487