Logo
Janmashtami 2024: दिल्ली में रहकर अपने जन्माष्टमी के त्योहार को खास बनाना चाहते हैं, तो राजधानी के इन फेमस मेले में अपने परिवार के साथ जरूर जाएं।  

Janmashtami 2024: दिल्ली सहित देशभर में जन्माष्टमी की तैयारियां लगभग समाप्त हो गई और जगह-जगह कार्यक्रम और मेले शुरू हो चुके हैं। यहां तक कि लोगों ने अपनी छुट्टियों में घूमने तक का प्लान बना लिया है। कई लोग आज रविवार से ही मेले में घूमने के लिए जा रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने जन्माष्टमी को खास बनाना चाहते हैं,  तो आइए जानते हैं आपके शहर में या आस-पास कहां बड़े मेले आयोजित किए गए हैं। जहां पर आप जन्माष्टमी के अवसर पर घूमने के साथ-साथ खरीदारी भी कर सकते हैं।

पश्चिम विहार में जन्माष्टमी मेला

Janmashtami 2024
पश्चिम विहार में जन्माष्टमी मेला

दिल्ली के पश्चिम विहार में स्थित रेडिसन ब्लू डीडीए में जन्माष्टमी के मौके पर मेला लगने वाला है। जो जन्माष्टमी के दिन से शुरू होगा, जो दशहरा के बाद ही समाप्त होता है। इस मेले में बच्चों के लिए छोटे से लेकर बड़े झूले मिल जाएंगे। साथ ही महिलाओं और बच्चों के खरीदारी करने के लिए बहुत सारी स्टॉल मिल जाएंगे। इसके अलावा खाने पीने के लिए भी इस मेले में बहुत सारी स्टॉल की व्यवस्था की गई है। जहां पर आप भारतीय से लेकर विदेशी व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं।

जनकपुरी में जन्माष्टमी कार्निवल  

Janmashtami 2024
जनकपुरी में जन्माष्टमी कार्निवल  

दिल्ली के जनकपुरी बी ब्लॉक में जन्माष्टमी कार्निवल लगने जा रहा है। जहां पर बच्चों  से लेकर बड़ों तक को बहुत सारी एक्टिविटी करने का  मौका मिलेगा। इस मेले में आपको सभी प्रकार के झूले मिल जाएंगे इसके साथ ही खाने पीने के लिए भी काफी सारे स्टॉल भी लगाई जाएगी, जहां पर आप खाने के कई वेराइटी का स्वाद से सकते हैं। आप भी अगर अपने बच्चों और फैमिली के साथ इस साल के जन्माष्टमी के खास बनाना चाहते हैं तो अभी इस मेले में जाने की तैयारी कर दें।

सरिता विहार कृष्ण जन्माष्टमी मेला

Janmashtami 2024
सरिता विहार कृष्ण जन्माष्टमी मेला

दिल्ली के सरिता विहार मार्केट में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर भव्य मेले का आयोजन किया गया है। जहां आपको रंग-बिरंगे  झूले मिलेंगे जैसे की ड्रैगन ट्रेन, ब्रेक डांस और जायंट व्हील आदी का मजा उठा सकते हैं। इसके अलावा यहां पर छोटे बच्चों के लिए भी बहुत सारे झूले मिल जाएंगे। साथ ही आपको यहां पर खाने पीने के लिए भी बहुत सारे ऑप्शन मिल जाएंगे।  जन्माष्टमी के वीकेंड्स पर बोर न हो इसके लिए अभी से ही अपनी शुरू कर दें और फैमिली और दोस्तों के साथ मेले में जाकर इस साल के  जन्माष्टमी और भी खास बनाएं।  

Also Read: हरियाणा में लें वृंदावन धाम का आनंद, हिसार के राधे-कृष्णा का है खास महत्व, यहां ऐसे की जाती है बांके बिहारी लाल की पूजा

पंजाबी जन्माष्टमी मेला

Janmashtami 2024
पंजाबी जन्माष्टमी मेला

इसके अलावा दिल्ली के पंजाबी ईस्ट मेट्रों स्टेशन के पास भी कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर भव्य मेंला लग चुका है, जो दशहरा तक चलने वाला है। इस मेले में आपको कई  रंग-बिरंगे झूले के साथ-साथ राधा-कृष्ण की झाकिंयां भी देखने की मिल जाएगी। इसके साथ ही आपके और अपके बच्चों के लिए खरिदारी करने के लिए कई सारे स्टॉल भी लग चुके हैं। जहां पर आप कई सारे पास्ट फूड का अनंद उठा सकते हैं।  

5379487