Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के महाभारत की रणभेरी बज चुकी है। सभी राजनीतिक दलों के भीष्म पितामह अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर रहे हैं। इस बीच हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) को एक के बाद एक बड़ा झटका लग रहा है। लगातार नेताओं का पार्टी छोड़कर जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में अब जेजेपी के नेता कुलदीप तेवतिया ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वे फरीदाबाद जेजेपी के हल्का अध्यक्ष थे। अब उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है।  

बीजेपी में हुए शामिल 

भाजपा उम्मीदवार कृष्ण पाल गुर्जर ने कुलदीप को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। बीजेपी का हाथ थामने के बाद कुलदीप तेवतिया ने कहा कि पहले वह भाजपा में ही थे, लेकिन बाद में वह कुछ दिनों के लिए जेजेपी में चले गए। अब फिर वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 400 पार के नारे को पूरा करने के लिए मेहनत करेंगे।

'पीएम मोदी सबको साथ लेकर चलते हैं'

इस दौरान कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा सबको साथ लेकर चलती है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पर सबको यकीन है। यही वजह है कि पार्टी में लगातार लोगों के आने का सिलसिला जारी है। बता दें कि कुलदीप तेवतिया को 2019 के विधानसभा चुनाव में जेजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया था। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब लोकसभा चुनाव के ठीक बाद हरियाणा में फिर विधानसभा का चुनाव होना है। इससे पहले उन्होंने पाला बदल लिया है।

ये भी पढ़ें:- किसानों का रेल रोको आंदोलन जारी: चौथे दिन भी शंभू स्टेशन पर डटे हजारों किसान

गौरतलब है कि जेजेपी के बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद चुनावी साल में एक के बाद एक झटका लग रहा है। इससे पहले 19 अप्रैल को पार्टी के महासचिव हरपाल कंबोज ने शुक्रवार (19 अप्रैल) को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के पीछे व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया था। इससे पहले जेजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष निशान सिंह और पार्टी के महासचिव कमलेश सैनी ने इस महीने की शुरुआत में उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। लोकसभा चुनाव से पहले जेजेपी को एक के बाद एक बड़ा झटका लग रहा है।