Delhi Corona Case: राजधानी दिल्ली में कोरोना के सब वेरिएंट JN.1 के 24 नए मामले सामने आए हैं। इनमें तीन मरीज दिल्ली से बाहर के हैं। नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 35 हो चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि कोरोना पीड़ित मरीजों की रिकवरी रेट भी ज्यादा है। आने वाले समय में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ना तय है, लेकिन रिकवरी रेट देखते हुए चिंता की बात नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भी 35 वर्षीय महिला डॉक्टर भी जीनोम सिक्वेंसिंग में कोरोना के नए जेएन-1 से संक्रमित है। पिछले कुछ दिनों से महिला अपने रिश्तेदार के घर वैशाली आई थी। स्वास्थ्य मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी को मिलाकर पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 605 नए मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसे में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 4,002 है।  

ये भी पढ़ें:- Delhi Corona Update: दिल्ली में पांव पसार रहा कोरोना, नए वेरिएंट JN.1 के दर्ज हुए 15 मामले

होम आइसोलेशन से ठीक हो रहे मरीज

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जेएन.1 सब-वेरिएंट की पहले मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वह कुछ दिनों में ठीक हो गई। बाकी मरीज भी कोरोना से ठीक हो गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि हमने अब तक जो सीखा है, वह यह है कि अधिकांश मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हो गए हैं। 

गाजियाबाद में 7 मरीजों का इलाज चल रहा

गाजियाबाद जिले में कोरोना के कुल 7 मरीजों का इलाज चल रहा है। सभी की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन मरीजों की हालत में सुधार हो रहा है। मरीजों के संपर्क में आने वाले 10-10 लोगों के सैंपल लिए गए थे, लेकिन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में  2 जनवरी, 2024 के बाद कोरोना से संक्रमित कोई भी मरीज नहीं मिला है। दिसंबर और जनवरी में कोरोना के 11 मरीज मिल चुके है, जबकि 4 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि जुकाम, खांसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी के सभी मरीजों को कोरोना जांच करना आवश्यक है।