Logo
Delhi DTC Bus: दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज एक नए रूट पर मोहल्ला बस के ट्रॉयल का उद्घाटन किया है। चलिए बताते हैं किन रूटों से होकर गुजरेगी ये बस।

Delhi DTC Bus: दिल्ली वासियों को दिल्ली परिवहन विभाग ने नई सौगात दी है। राजधानी की मेट्रो और बसों को दिल्ली की दिल और धड़कन माना जाता है। प्रतिदिन लाखों लोग मेट्रो और बस सेवा का इस्तेमाल करते हैं, इससे लोगों को ट्रेवल करने में आसानी होती है। अब दिल्ली परिवहन मंत्रालय ने इस दिशा में एक और कदम उठाया है। आम आदमी पार्टी के नेता परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज एक और नए रूट पर मोहल्ला बस का ट्रायल शुरू किया है, इससे इस रूट के यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी।

क्या रहेगा इस मोहल्ला बस का रूट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैलाश गहलोत ने आज दिल्ली के वसंत विहार इलाके में फीता काटकर मोहल्ला बस के ट्रायल का उद्घाटन किया है। उन्होंने उद्घाटन करते हुए कहा कि पहली बार देश के किसी राज्य में इस तरह की मोहल्ला बसें चलाई जाती है। ये बसें 9 मीटर की होती है, जो कि पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होती है। यह एसी बस है, जो कि काफी आरामदायक है। जो भी लोग इन बसों में बैठ रहे हैं, वे इनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। ये नया रूट मोनिका को जोड़ते हुए जेएनयू होते हुए जाएगी। इस रूट पर कई मॉल हैं, हॉटल हैं और मेट्रो स्टेशन भी साथ में ही है।

वसंत कुंज के सारे सेक्टर को जोड़ेगा

कैलाश गहलोत ने कहा कि ये बसें पूरा जेएनयू कैंपस से होते हुए वसंत कुंज के सारे सेक्टर को जोड़ेगा और वापस जेएनयू होते हुए आईआईटी आरके पुरम को भी कनेक्ट करने वाला है। ये ट्रायल बुरारी, अक्षरधाम, ग्रेटर कैलाश, साउथ कैंपस के तमाम कॉलेजों से होते हुए कई इलाकों में हो चुका है। अब इस रूट के बाद हमें जहां जरूरत महसूस होगी, वहां मोहल्ला बस चलाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार परिवहन के दिशा में शानदार काम कर रही है। 

ये भी पढ़ें:-  घाटे में चल रही दिल्ली सरकार: बांसुरी स्वराज बोलीं- 7 हजार करोड़ का हो गया कर्ज, इसलिए छीनी बस मार्शलों की नौकरी

5379487