Delhi: दिल्ली सरकार ने बुधवार को कोरोना योद्धा डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा के परिजनों को एक करोड़ की सम्मान राशि सौंपी। बुधवार को दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत ने कोरोना योद्धा डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली सरकार की तरफ से 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि का चेक सौंपा।

डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा मदर एंड चाइल्ड वेलफेयर सेंटर, तिलक नगर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी थीं। मुलाकात के दौरान मंत्री कैलाश गहलोत ने कोरोना योद्धा के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और उन्हें केजरीवाल सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार हमेशा अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले कोरोना योद्धाओं के परिवारों के साथ खड़ी रहेगी।

'बलिदान को श्रद्धांजलि देने का एक तरीका'

मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि कोई भी राशि किसी प्रियजन के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती है, यह सम्मान राशि दिल्ली सरकार द्वारा इन कोरोना योद्धाओं के बलिदान को श्रद्धांजलि देने का एक तरीका है। दिवंगत डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा एक मेहनती और समर्पित डॉक्टर थीं। मैं उनके परिवार के दर्द और दुख को समझ सकता हूं।

हमें उन पर गर्व- कैलाश गहलोत

कोरोना योद्धा डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा, मदर एंड चाइल्ड वेलफेयर सेंटर, तिलक नगर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसएजी) के पद पर कार्यरत थीं। 3 मई, 2021 को उनके निधन के समय वह 65 वर्ष की थीं। 1993 से वो मरीजों की सेवा में समर्पित थीं। उनके परिवार में उनके पति और एक बेटी है। डॉ. परपेटुआ मिन्ज टिग्गा ने कोरोना के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा की। हमें उन पर गर्व है।