Logo
KalkaJi Temple: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में सात लोग करंट की चपेट में आ गए। इनमें एक की मौत हो गई।

KalkaJi Temple: दिल्ली के प्रसिद्ध कालकाजी मंदिर में बुधवार आधी रात सात लोग करंट की चपेट में आ गए। इनमें एक की मौत हो गई। अन्य घायलों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। मृतक का नाम मयंक बताया गया है। वह गाजियाबाद का रहने वाला और नौवीं कक्षा का छात्र था।

कालकाजी मंदिर में करंट की चपेट में आए सात लोग

डीसीपी राजेश देव के अनुसार, 2/3 अक्टूबर की मध्य रात्रि लगभग 12:40 बजे सूचना प्राप्त हुई कि राम प्याऊ एवं लोटस टेम्पल के विलय स्थल पर कुछ श्रद्धालु करंट की चपेट में आकर घायल हो गए हैं। पुलिस स्टाफ तुरंत मौके पर पहुंचा और घायलों को पीसीआर वैन और ईआरवी की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। बिजली आपूर्ति काट कर लोगों को मौके से हटाया गया। बीएसईएस स्टाफ और फॉरेंसिक स्टाफ के साथ क्राइम टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया।

हैलोजन लाइट का तार टूटकर लोहे की रेलिंग पर गिरा

जांच करने पर पता चला कि नवरात्र की व्यवस्था के दौरान हैलोजन लाइट लगाने के लिए उपयोग किया जाने वाला बिजली का तार टूटकर लोहे की रेलिंग के संपर्क में आ गया था। कुल सात लोग घायल हुए। इनमें एक बिजली का झटका लगने से और अन्य भगदड़ के कारण। चार घायलों को एम्स ट्रॉमा अस्पताल और तीन को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में सफदरजंग अस्पताल से मयंक पुत्र राम कुमार शर्मा निवासी मकान नंबर 187, गली नंबर 4, ब्लूम पब्लिक स्कूल के पीछे तिगड़ी गोल चक्कर, बालाजी एनक्लेव कॉलोनी, बहरामपुर थाना, गाजियाबाद की मौत का पता चला।

मृतक किशोर ग्रीनफील्ड स्कूल अकादमी, नोएडा में कक्षा नौ में पढ़ता था। मृतक का एक भाई और दो बहनें हैं। उसके पिता प्लंबर का काम करते हैं। बुधवार रात वह अपने परिवार के साथ कालकाजी मंदिर में दर्शन के लिए आए थे। अन्य सभी घायल खतरे से बाहर हैं। मरम्मत के बाद क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई और दर्शन शुरू हो गए। घटना को लेकर बीएनएस की धारा 289, 125(9) एवं 106(1) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली में CNG पंप पर ब्लास्ट: ट्रक में सीएनजी भरते समय हुआ धमाका, मची अफरा-तफरी, 1 घायल

5379487