Logo
Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली की राज्य सरकार पूरी तरह तैयार है। आप नेता आतिशी आज यानी 24 जुलाई को कश्मीरी गेट में बने एक शिविर का निरीक्षण करने पहुंच गई। नीचे पढ़िये आगे क्या हुआ...

Kanwar Yatra 2024: देशभर में श्रद्धालु बड़ी धूमधाम से कांवड़ यात्रा निकाल रहे हैं। 22 जुलाई को सावन के पहले सोमवार से कांवड़ यात्रा भी शुरू हो चुकी है। इस यात्रा के दौरान कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए राज्य सरकार अपने-अपने राज्यों में कांवड़ियों के लिए शिविर बनाते हैं, जहां आराम करने से लेकर खाने-पीने की भी तमाम व्यवस्था होती है। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दावा किया है कि दिल्ली में कांवड़ियों के लिए कुल 185 शिविर बनाए गए हैं। आतिशी मे कश्मीरी गेट में बने एक शिविर का निरीक्षण किया है।

सभी 185 शिविर हैं वाटरप्रूफ

आप नेता आतिशी ने कश्मीरी गेट पर बने कांवड़ शिविर का निरीक्षण करने के उपरांत कहा कि यह देश का सबसे बड़ा कांवड़ शिविर है। इस शिविर में एक साथ 20 हजार कांवड़ियों के विश्राम करने का बंदोबस्त किया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जितने भी 185 शिविर लगाए जा रहे हैं, उनमें वाटर प्रूफ टेंट से लेकर से लेकर शौचालय और साफ पानी पीने की व्यवस्था की गई है।

शिविर में मेडिकल ट्रीटमेंट की सुविधा

आतिशी ने कहा था कि जितने भी श्रद्धालु कांवड़ यात्रा के लिए निकलने हैं, वह सैकड़ों किलोमीटर तक पैदल यात्री करते हैं, जिससे उनके पैरों में छाला पड़ने लगते हैं, या फिर उनका स्वास्थ्य बिगड़ने लगता है। इस कारण से दिल्ली सरकार द्वारा बनाए जा रहे हर शिविर में मेडिकल सुविधा भी होगी, ताकि श्रद्धालुओं को शिविर में इलाज भी मिल सके। 

ये भी पढ़ें:- आम बजट 2024 पर भड़की AAP: आतिशी ने कहा- बीजेपी अंग्रेजों की तरह दिल्ली वालों का पैसा लूट रही, लगाए ये आरोप

ये भी पढ़ें:- Atishi Defamation Case: मानहानि मामले में आतिशी को बड़ी राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत

5379487