Delhi: नॉर्थ वेस्ट जिले की केशव पुरम थाना पुलिस ने एक ऑटो-लिफ्टर को दबोचा है। पुलिस ने दावा किया कि इस गिरफ्तारी से केशव पुरम और थाना रूप नगर के कई चोरी एवं स्नैचिंग के मामलों को सुलझाया गया है। 24 वर्षीय आरोपी रोहित (उर्फ कालिया, उर्फ मलिंगा) कन्हैया नगर, दिल्ली का निवासी है। पुलिस ने मुताबिक, आरोपी रोहित एक आदतन और सक्रिय अपराधी है। वह इससे पहले भी कई चोरी और स्नैचिंग के 5 मामलों में शामिल पाया गया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी की 3 स्कूटी बरामद की हैं।

दरअसल, केशव पुरम थाना पुलिस को 21 दिसंबर, 2023 को एक स्कूटी चोरी की शिकायत मिली। कन्हैया नगर इलाके के रहने वाले शिकायतकर्ता परवीन जैन पुत्र राजेंद्र कुमार जैन ने पंजीकरण संख्या DL6S AS 7380 वाली एक स्कूटी की चोरी के संबंध में केशव पुरम में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 379 के तहत ईएफआईआर कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में ACP संजीव कुमार और SHO राजेश कुमार की निगरानी में एचसी जोगिंदर और एचसी लक्ष्मी कांत को जांच सौंपी।

सीसीटीवी से मिली पुलिस को मदद

पुलिस ने शिकायत के आधार पर अपनी जांच शुरू की और इलाके के कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसके अलावा पुलिस ने स्थानीय खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के लिए स्रोतों को तैनात किया गया था। इसके बाद पुलिस टीम ने कई स्थानों पर छापेमारी की और एक आरोपी रोहित उर्फ कालिया उर्फ मलिंगा को गिरफ्तार किया।

आरोपी ने कबूला अपराध

आरोपी रोहित ने पूछताछ में पुलिस के सामने स्कूटी चोरी को कबूल कर लिया। इसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी की गई तीन स्कूटी DL6S AS 7380, DL6S AU 2469 और DL 6S AH 3257 बरामद कर ली। इसमें शिकायतकर्ता की स्कूटी भी शामिल थी।
 
इसके अलावा आरोपी ने खुलासा किया कि उसने आसानी से पैसा कमाने के लिए अपराध किया। ताकि वह अपनी ड्रग्स और शराब की लत को पूरा कर सके। वहीं, पुलिस आरोपी से अन्य मामलों में उसकी संलिप्तता का पता लगाने का प्रयास कर रही है।