Logo
दिल्ली क्राइम ब्रांच ने ही पिछले दिनों किडनी रैकेट का भंडाफोड़ किया था, जिसमें एक महिला डॉक्टर समेत सात आरोपियों को अरेस्ट किया था। अब क्राइम ब्रांच ने एक नए किडनी रैकेट का पर्दाफाश किया है। पढ़िये यह रिपोर्ट...

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से किडनी रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। दिल्ली क्राइम ब्रांच ने आठ आरोपियों को अरेस्ट किया है। क्राइम ब्रांच की मानें तो किडनी रैकेट पांच राज्यों में फैला हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि आरोपियों से विस्तृत पूछताछ के बाद और भी चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने ही पिछले दिनों किडनी रैकेट का भंडाफोड़ किया था। यह रैकेट बांग्लादेश से चलाया जा रहा था, जिसमें दिल्ली की अपोलो हॉस्पिटल में तैनात महिला डॉक्टर भी शामिल थी। यह गिरोह बांग्लादेशी लोगों को पांच लाख रुपये देकर किडनी देने के लिए तैयार करते और रिसीवर से 25 से 35 लाख रुपये वसूलते थे।

क्राइम ब्रांच ने इस महिला डॉक्टर समेत 7 आरोपियों को अरेस्ट किया था। अब क्राइम ब्रांच ने ही नए किडनी रैकेट का पर्दाफाश किया है। मीडिया को दिए बयान में एक अधिकारी ने बताया कि 8 आरोपियों को अरेस्ट किया है। यह नेटवर्क 5 राज्यों में फैला है। आरोपियों से पूछताछ जारी है, जिसके बाद कई नए खुलासे होने की उम्मीद है।

इन राज्यों में फैला है नेटवर्क 

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से दो लैपटॉप, 17 मोबाइल और 9 सिम कार्ड के अलावा डेढ़ लाख रुपये बरामद किए। इसके अलावा फर्जी रसीदें और मुहर भी बरामद किया है। सूत्रों का कहना है कि यह गैंग दिल्ली एनसीआर के अलावा हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश और गुजरात में एक्टिव था। दिल्ली एनसीआर में दो नामी अस्पताल शक के दायरे में हैं। आरोपियों से पूछताछ के बाद अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

5379487