Delhi: पश्चिमी जिले की कीर्ति नगर पुलिस ने फर्जी प्रोडक्शन एजेंसी खोल महत्वाकांक्षी मॉडलों को ठगने वाले जालसाज को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम 43 वर्षीय गौरव खन्ना बताया गया है। वह मालवीय नगर का रहने वाला है। वह इवेंट और फोटो शूट में काम दिलाने के बहाने मॉडलों को लुभाता था। अभी तक इसका शिकार करीब 15 लोग बन चुके थे। आरोपी के पास से तीन मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। यह मॉडलों को झांसे में लेने के लिए इंस्टाग्राम पर विज्ञापन भी देता था।

युवती ने कराई थी शिकायत दर्ज

डीसीपी विचित्र वीर के अनुसार, एक युवती ने कीर्ति नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें बताया कि वह इंस्टाग्राम के माध्यम से गौरव खन्ना के संपर्क में आई थी। उसने खुद को प्रोडक्शन हाउस एएनजी प्रोडक्शंस का कास्टिंग डायरेक्टर बताया। गौरव खन्ना ने उसे एक पोर्टफोलियो ऑफर किया और 20 हजार रुपये का भुगतान करने के लिए राजी किया।

इसके बाद गौरव खन्ना ने उसे एक ब्रांडेड कंपनी के लहंगा और आभूषण शूट की पेशकश की और उसे 75 हजार रुपये का भुगतान करने को कहा। इस पर पीड़िता ने यूपीआई ट्रांजेक्शन के जरिए 10 हजार रुपये का भुगतान कर दिया। जब पीड़िता ने उक्त ब्रांडेड कंपनी से फोटोशूट के संबंध में पूछताछ की, तो पता चला कि कंपनी न तो एएनजी प्रोडक्शंस के साथ काम करती है और न ही उन्होंने दिल्ली में किसी शूट की योजना बनाई है।

15 लोगों को बना चुका शिकार

इसके बाद वह एजेंसी के ऑफिस में गई, तो आरोपी वहां से परिसर पहले ही खाली कर चुका था। पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी को मालवीय नगर इलाके से अरेस्ट कर लिया। इसके पास से 15 महत्वाकांक्षी मॉडलों की प्रोफाइल शीट और अन्य विवरण बरामद किए गए हैं।

आरोपी ने पूछताछ में किया खुलासा

आरोपी गौरव खन्ना ने खुलासा किया कि उसने इग्नू से बीसीए की है। उसने तीन साल तक एक प्रोडक्शन हाउस में काम किया, जहां उसकी सैलरी बहुत कम थी। जल्द अमीर बनने की चाहत में उसने एएनजी प्रोडक्शन के नाम से एक प्रोडक्शन एजेंसी खोली। उसने एजेंसी की जानकारी और अपना नंबर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाला था।