Logo
दिल्ली के रामलीला मैदान में 14 मार्च को 'किसान महापंचायत' होने जा रही है। इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

Delhi Kisan Mahapanchayat: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) दिल्ली के रामलीला मैदान में 'किसान महापंचायत' आयोजित करने जा रहा है। यह किसान महापंचायत गुरुवार यानी 14 मार्च को आयोजित होने जा रही है। एसकेएम के अनुसार, इस महापंचायत में पंजाब से 50,000 से अधिक किसानों के शामिल होने की उम्मीद है। इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें यात्रियों को ट्रैफिक नियमों और रूट डायवर्जन के बारे में सचेत किया है।

महापंचायत के लिए मिली एनओसी

दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान में महापंचायत आयोजित करने के लिए एनओसी जारी कर दी है और दिल्ली नगर निगम प्रशासन के सहयोग से पार्किंग स्थान और पानी, शौचालय और एम्बुलेंस जैसी अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था की है।

राकेश टिकैत किया ये दावा

एसकेएम के मुताबिक, 'किसान महापंचायत' में किसानों की व्यापक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं, भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को दावा किया कि किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए पुलिस के उनके घरों तक पहुंचने की खबरें हैं और अधिकारियों को ऐसे कदम नहीं उठाने की चेतावनी दी।

ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी में क्या कहा

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि गुरुवार यानी 14 मार्च को सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा। इसमें जवाहरलाल नेहरू मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, आसफ अली रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, मिंटो रोड, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, भवभूति मार्ग, चमन लाल मार्ग, बाराखंबा रोड, टॉलस्टॉय मार्ग, जय सिंह रोड, संसद मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, अशोक रोड, कनॉट सर्कस और डीडीयू मार्ग शामिल है।

इन मार्गों पर हो सकता है रूट डायवर्जन

किसान महापंचायत को ध्यान में रखते हुए दिल्ली गेट, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट चौक, गुरु नानक चौक, आर/कमला मार्केट, पहाड़गंज चौक और आर/ए झंडेवालान, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर बाराखंभा रोड, गुरु नानक चौक, बाराखंबा रोड/टॉल्स्टॉय रोड क्रॉसिंग, जनपथ रोड/टॉलस्टॉय मार्ग क्रॉसिंग और आर/ए जीपीओ के मार्ग पर रूट डायवर्जन किया जा सकता है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी एडवाइजरी में कहा कि आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर यात्रा करने वाले लोगों को पर्याप्त समय लेकर सावधानी से अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी जाती है। पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध उपरोक्त सड़कों से बचने या बाईपास करके और सार्वजनिक परिवहन, विशेष रूप से मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करने करने की सलाह दी है।

5379487