Logo
दिल्ली पुलिस ने एक नकली और डमी मोबाइल फोन बेचकर धोखाधड़ी करने वाले एक जालसाज दुकानदार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से कई डमी मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

Delhi: नकली और डमी मोबाइल बेचकर धोखाधड़ी करने वाले एक जालसाज दुकानदार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के निशाने पर विशेष रूप से पर्यटक होते थे, जो दिल्ली दर्शन के लिए आते थे। पुलिस ने आरोपी के पास से ग्यारह ब्रांडेड मोबाइल फोन की कॉपी बरामद की है।

एप्पल आईफोन की जगह थमाया नकली डमी फोन

डीसीपी मनोज कुमार मीणा के अनुसार, 22 दिसंबर को मोहम्मद इनाम ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने बताया कि वह मूलरूप से बिहार का रहने वाला है। दोस्त राकेश के साथ लाल किला देखने के लिए आया था। वह लाल किला देख स्मार्ट मोबाइल फोन खरीदने के लिए ओल्ड लाजपत राय मार्केट आ गया। दुकानदार ने उसे एक एप्पल आईफोन दिखाया, जिसे उसने 20 हजार रुपये देकर खरीद लिया, लेकिन हाथ की सफाई दिखाकर दुकानदार ने असली मोबाइल की जगह उसे नकली डमी मोबाइल वन प्लस दे दिया।

यह बात पता चलने पर जब उसने दुकानदार से अपना वही मोबाइल फोन मांगा, तो वह उसे धमकाने लगा। उसे दुकान से धक्का मार बाहर कर दिया। पुलिस पीड़ित के साथ उस दुकान पर पहुंची, तो आरोपी दुकानदार वहां से फरार हो चुका था। अब पुलिस ने दुकानदार सैय्यद अमान अली, निवासी सी-ब्लॉक वीआईपी रोड, लाल मंदिर के पास, हर्ष विहार को पकड़ लिया है।

आरोपी ने किया खुलासा

पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि वह आमतौर पर इलेक्ट्रॉनिक सामान, मोबाइल फोन आदि बेचने के लिए एक काउंटर लगाता है। मोबाइल खरीदने वाले को वह असली फोन दिखा कर उसे नकली मोबाइल थमा देता था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें :- Delhi: पुलिस ने स्नैचर और ऑटो-लिफ्टर को दबोचा, 5 मामलों में था संलिप्त, 3 स्कूटी बरामद

5379487