Logo
Janmashtami 2024: देश भर में आज कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। इसको लेकर मंदिरों में बड़ी धूम देखने को मिल रही है।

Janmashtami 2024: देश भर में कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिरों में फूलों से सजावट का काम किया जा रहा है। दिल्ली के सभी मंदिर जगमगा रहे हैं। इस मौके पर भगवान कृष्ण के दर्शन करने के लिए मंदिरों पर भक्तों की भारी भीड़ रहती है। मंदिरों में आज जन्माष्टमी के मौके पर सुबह से ही रौनक देखने को मिल रही है। इसके साथ ही दिल्ली में जन्माष्टमी को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।

दिल्ली में जन्माष्टमी को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्ली में जन्माष्टमी को लेकर भक्तों में काफी उत्साह है। ऐसे में अधिक संख्या में लोग अपने घरों से निकलकर मंदिरों में घूमने जाते हैं। जन्माष्टमी के मौके पर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान यातायात जाम को लेकर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए भी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली में जन्माष्टमी को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। स्थानीय पुलिस के साथ ही अर्द्धसैनिक बलों की टुकड़ियां भी मंदिरों की सुरक्षा में तैनात हैं। जो कि मंदिरों के आस-पास से गुजरने वाले लोगों पर विशेष नजर रख रही है। साथ ही मंदिरों के आस-पास सीसीटीवी से भी निगरानी की जा रही है।

दिल्ली में जन्माष्टमी को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली पुलिस ने लक्ष्मी नारायण मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक, मंदिर में प्रवेश के लिए केवल एक ही द्वार खुला रहेगा और भक्तों को मेटल डिटेक्टर से गुजरना होगा। इसके साथ ही मंदिर परिसर में दो निकास द्वार होंगे और अन्य सभी द्वार बंद रहेंगे।

इन मार्गों पर नहीं मिलेगा प्रवेश

बाड़ी मार्ग पर आने वाले सभी लोग वाटिका गीता भवन की ओर जाने वाली निकास (वाटिका खुलने वाली) लेन से आगे बढ़ेंगे। पेशवा रोड की ओर जाने वाले सभी लोगों को गीता भवन की ओर से बाहर निकलने के लिए गेट नंबर तीन का उपयोग करना होगा। गेट नंबर तीन से प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। काली बाड़ी मार्ग के पंचकुइयां रोड गोल चक्कर पर पार्क स्ट्रीट गोल चक्कर, उद्यान मार्ग और पेशवा रोड के बीच मंदिर मार्ग पर किसी भी वाहन के आवागमन की अनुमति नहीं होगी। मंदिर के मुख्य द्वार के पास एक सहायता बूथ बनाया गया है।

5379487