Suicide In Delhi: साकेत कोर्ट के एक वकील ने इमारत की आठवीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक की पहचान ओम कुमार शर्मा के रूप में हुई है। उनकी बॉडी ग्राउंड फ्लोर पार्किंग में मिली। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि यह हादसा सोमवार रात का है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि रात 8 बजे हमें सूचना मिली कि एक वकील साकेत कोर्ट की आठवी मंजिल से कूद गया है और उसकी मौत हो गई है। उसका शव साकेत कोर्ट के पीछे पार्किंग एरिया में मिला था। अधिकारी ने आगे कहा कि उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। जांच करने पर पुलिस को पता चला कि मृतक पिछले दो साल से लीवर की बीमारी से जूझ रहा था। 

अधिकारी ने आगे कहा कि सोमवार को, वह और उसकी पत्नी एक अस्पताल गए और साकेत कोर्ट आए। उसने अपनी पत्नी को गेट पर छोड़ दिया और बाद में आत्महत्या कर ली। उसकी पत्नी को आधे घंटे बाद पता चला कि ओम कुमार शर्मा ने आठवीं मंजिल से कूदकर सुसाइड कर लिया है। घटना के बाद पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है। 

ये भी पढ़ें: Delhi Metro Suicide: दिल्ली मेट्रो के आगे कूदकर युवक ने की आत्महत्या, सामने आया वीडियो

दिल्ली में बढ़े सुसाइड के केस
 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में महिलाओं की तुलना में पुरुषों की आत्महत्या से अधिक मौतें हुई हैं। पिछले कई सालों में, आत्महत्या से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई है, जिसमें पुरुषों में सबसे अधिक संख्या बेरोजगार और विवाहित लोगों की है और महिलाओं में, गृहिणियों की संख्या सबसे अधिक है। 2021 में, दिल्ली में दर्ज की गई 2,840 आत्महत्याओं में से 2,093 में पुरुष और 746 महिलाएं शामिल थीं।