Leopard in Delhi: बाहरी दिल्ली के मुखमेलपुर गांव में एक बार फिर से तेंदुआ देखे जाने का दावा किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का दावा है कि इलाके में बार-बार तेंदुआ दिखाई दे रहा है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें हिरणकी पुलिस चौकी से मुखमेलपुर जाने वाली मुख्य सड़क पर तेंदुए को बैठा हुआ देखा जा सकता है। एक बार फिर तेंदुए की सूचना से स्थानीय लोगों में डर का माहौल है।

वन विभाग को नहीं मिला कोई सुराग

इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को भी दी जा चुकी है, सूचना पाते ही मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और इलाके में गश्त की, अभी तक वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने में सफलता नहीं हो मिली है। जानकारी के अनुसार, मुखमेलपुर इलाके में बीते दो हफ्तों से वन विभाग को लगातार तेंदुए होने की सूचना मिल रही है। सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम लगातार इलाके में गश्त भी कर रही है, लेकिन वन विभाग को अभी तक तेंदुए का कोई सुराग नहीं मिला।

स्थानीयों ने किया यह दावा

वहीं, स्थानीय लोगों का दावा है कि सोमवार रात को मुखमेलपुर की तरफ आने वाले रास्ते में तेंदुए को देखा था। उसके बाद इसकी विडियो भी वायरल हुई है। बता दें कि इससे पहले भी हिरणकी और मुखमेलपुर इलाके में कई बार तेंदुआ देखा गया है। अभी बीते कुछ दिनों पहले भी एक तेंदुआ देखे जाने की खबर दी।

वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, मुखमेलपुर की तरफ जाने वाली सड़क पर सोमवार रात को तेंदुआ देखे जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद टीम को मौके पर भेजा गया, लेकिन टीम को आसपास के जंगली इलाके में तेंदुआ नहीं दिखाई दिया। वहीं, अधिकारियों का कहना है कि इलाके में कुछ जंगली बिल्लियां भी हो सकती हैं। जंगली बिल्लियों की हाइट इसी तरह की होती है।

सड़क हादसे का शिकार हुआ था तेंदुआ

इससे दो हफ्ते पहले भी इलाके में तेंदुआ देखा गया था। इसके बाद 13 दिसंबर को सुबह 4 बजे पुलिस को सूचना मिली की नेशनल हाईवे-44 पर एक तेंदुआ सड़क हादसे का शिकार हो गया। उस दौरान तेंदुए की मौत हो गई थी। यह हादसा अलीपुर में हुआ था।

यह भी पढ़ें :- New Year 2024: नए साल के जश्न पर दिल्ली पुलिस की खास नजर, इस बार हुड़दंगियों और शराबियों पर होगी ये कार्रवाई