LG VK Saxena: राजधानी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पुलिस आयुक्त को सख्त निर्देश जारी किए हैं। एलजी वीके सक्सेना ने आज मंगलवार को पुलिस आयुक्त को दिल्ली में पर्याप्त पुलिस उपस्थिति सुनिश्चित करने और वरिष्ठ अधिकारियों की एक सूची तैयार करने के निर्देश जारी किए, जो अनुपालन और ऐसी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होंगे।

LG ने पुलिस आयुक्त को दिए निर्देश

एलजी कार्यालय के जारी एक आधिकारिक प्रेस नोट के अनुसार, 'वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी चार्ट उनकी तैनाती के विवरण और उनके फोन नंबर के साथ नियमित निगरानी के लिए एलजी सचिवालय को भेजी जाएगी।'

एलजी ने पुलिस आयुक्त को सादे कपड़ों में वरिष्ठ अधिकारियों की टीम बनाने की भी सलाह दी है, जो क्षेत्रों में तैनाती और पुलिस की मौजूदगी के अनुपालन का निरीक्षण और रिपोर्ट कर सकें। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस बीट, चौकियों के आसपास के सभी क्षेत्रों में ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को स्पष्ट रूप से मौजूद रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी तरह की ढिलाई को गंभीरता से लिया जाएगा।

प्रेस नोट के अनुसार, जब से एलजी ने वरिष्ठ पुलिस और परिवहन अधिकारियों के साथ साप्ताहिक रूप से यातायात की स्थिति की समीक्षा करना शुरू किया है, तब से सड़कों पर यातायात पुलिस कर्मियों की उपस्थिति काफी बढ़ गई है।

धूल मुक्त दिल्ली अभियान चलाने के भी दिए थे निर्देश

इससे पहले सोमवार को एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली नगर निगम (MCD), लोक निर्माण विभाग (PWD), नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC), सिंचाई और कमांड एरिया डेवलपमेंट (आईएंडसीएडी) और दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) को अगले एक सप्ताह या दस दिनों में धूल मुक्त दिल्ली अभियान चलाने को कहा और इसी अभियान को साल भर चलने वाले अभियान में बदलने को कहा।

यह भी पढ़ें:- Atishi vs LG: एलजी ने सीएम आतिशी के पहले आदेश को किया रद्द, फिर वायु प्रदूषण से निपटने को कर दिया बड़ा ऐलान