Public Amusement Portal: दिल्ली उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पब्लिक एम्यूजमेंट पोर्टल का शुभारंभ किया। इस पोर्टल लॉन्च का कार्यक्रम नई दिल्ली नगर पालिका के कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया। इस मौके एलजी वीके सक्सेना ने कहा कि पब्लिक एम्यूजमेंट पोर्टल दिल्ली की अर्थव्यवस्था और उद्यमियों के लिए खास है।

एलजी ने लॉन्च किया पब्लिक एम्यूजमेंट पोर्टल

एलजी ने कहा कि राजधानी में उद्यमियों के लाभ के लिए पारदर्शिता बढ़ाने के लिए संबंधी लाइसेंसिंग को सुव्यवस्थित और प्रक्रियाओं को सरल बनाने के लिए बहुत खास है। उन्होंने कहा कि पहले व्यापार शुरू करने के लिए जो लाइसेंसिंग प्रक्रिया बहुत लंबी थी। जिससे लोगों के समय और धन, दोनों की बर्बादी होती थी। इस पब्लिक एम्यूजमेंट पोर्टल के लॉन्च होने से उद्यमियों को लाइसेंसिंग प्रक्रिया की परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा।

पोर्टल से कई तरह के मिलेंगे लाइसेंस

पब्लिक एम्यूजमेंट पोर्टल के लॉन्च होने से ऑडिटोरियम, एम्यूजमेंट पार्क, वीडियो गेम, पार्लर्स, म्यूजिकल सेंटर्स, पब्लिक थिएटर परफॉर्मेंस, रामलीला का मंचन, सर्कस और कुश्ती जैसी परफॉर्मेंस के लिए लाइसेंस पाना काफी आसान हो जाएगा।

व्यापारियों को मिलेगा फायदा

इस पोर्टल की मदद से लाइसेंस और एनओसी को ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत आसानी से हासिल किया जा सकेगा। इससे बिजनेस को आसान बनाने में मदद मिलेगी और व्यापारियों को भी फायदा मिलेगा। इसके साथ ही लाइसेंस प्रक्रिया में होने वाले भ्रष्टाचार से भी छुटकारा मिलेगा।

एलजी ने कहा कि राजधानी में पांच सितारा और चार सितारा होटल में खाने-पीने की सुविधा अब 24 घंटे उपलब्ध है। भोजनालयों और आवासों के लिए पहले से लॉन्च किए गए एकीकृत पोर्टल, होटल/रेस्तरां और बार के लिए समय में वृद्धि और प्रतिष्ठानों को 24×7 परिचालन की अनुमति के साथ, यह दिल्ली में व्यापार करने में आसानी को और बढ़ावा देगा।