Delhi News: दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच एक बार फिर शब्दों की तीखी जंग देखने को मिल रही है। दरअसल, एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली के संगम विहार इलाके का दौरा किया। जिसके बाद उन्होंने स्थानीय समस्याओं को उठाते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर बड़ा प्रहार किया है।

LG ने तस्वीर शेयर कर सीएम को किया टैग

एलजी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कई तस्वीरें शेयर करते हुए कहा कि 20 लाख लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए लिखा कि संगम विहार में न सड़कें हैं, न सीवर, न कूड़े की सफाई। आम जनता की समस्याओं पर ध्यान दिया जाए। वहीं, सीएम केजरीवाल ने भी एलजी की पोस्ट का जवाब देते हुए कहा बीजेपी पर हमला बोला।

सीएम केजरीवाल ने दिया ये जवाब

सीएम केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना की पोस्ट का जवाब देते हुए कहा कि एलजी साहब, मैं आपका शुक्रगुजार हूं कि आपने हमारी कमियां बताईं। इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जो काम आप कर रहे हैं, वो काम विपक्ष को करना चाहिए था। सत्ता पक्ष की कमियां निकालना विपक्ष का काम है। दुर्भाग्यवश, आज विपक्ष यानी बीजेपी के सातों सांसद राजनीति से सन्यास लेने में व्यस्त हैं और आठों विधायक गहरी निद्रा में सोये हैं। यही कारण है कि दिल्ली की सत्ता पिछले 26 साल से बीजेपी से दूर है। इसलिए, मजबूरी वश, LG के संवैधानिक पद पर होते हुए भी विपक्ष की भूमिका आपको निभानी पड़ रही है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं आपका शुक्रगुजार हूं कि आपने हमारी कमियां बताईं। इसके पहले आपने किराड़ी और बुराड़ी की कमियों को भी उजागर किया था। मैं अभी मुख्य सचिव को आदेश दे रहा हूं कि वो सात दिन के अंदर इन सभी इलाकों की कमियों को दूर करें।

मैं उम्मीद करता हूं आप एक्शन लेंगे- केजरीवाल

इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि जो कमियां आपने बताई हैं, जिन अधिकारियों को ये काम करना था और उन्होंने नहीं किया, उनके खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन होना चाहिए। Services और Vigilance आपके अधिकार क्षेत्र में आता है। अगर ये मेरे अंडर होता तो मैं ना केवल ऐसे लापरवाह अफसरों को तुरंत सस्पेंड करता, बल्कि उनके खिलाफ ऐसा एक्शन लेता कि फिर कोई अधिकारी ऐसी कोताही करने की हिम्मत ना करता। मैं उम्मीद करता हूं कि आप इन विभागों के सबसे सीनियर अधिकारियों को तुरंत सस्पेंड करेंगे। 2 करोड़ दिल्लीवासी आपके एक्शन का इंतजार करेंगे।

BJP ने केजरीवाल पर कसा तंज

वहीं, सीएम केजरीवाल के जवाब पर बीजेपी ने तंज कसा है। बीजेपी ने कहा कि कब आप कब तक जिम्मेदारियों से भागते रहोगे। बीजेपी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि आपको हकीकत बतानी पड़ रही है और आप बेशर्मी से इसे मान भी रहे हैं। झूठ, झांसा और प्रचार वाली काठ की हांडी बहुत लंबी नहीं टिकेगी।