Delhi Weather Today: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के क्षेत्रों में ठंड बढ़ गई है। अब दिल्ली-एनसीआर के लोगों को ठंड के डबल अटैक का सामना करना पड़ेगा। आज बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी का मौसम और ठंडा होने वाला है। मौसम विभाग ने मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी की आशंका जताई है। इस दौरान अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

सोमवार महीने का सबसे ठंडा दिन रहा

दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है। मौसम विभाग के मुताबिक, अधिकतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है। मौसम संबंधी स्थितियों के कारण 8 जनवरी को दिल्ली जाने वाली तकरीबन 20 ट्रेनें लेट हुईं। उधर, एयरपोर्ट से भी एक दर्जन विमानों ने देरी से उड़ान भरी। आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं।

कर्तव्य पथ पर ठंड के बीच रिहर्सल 

कड़ाके की ठंड और सुबह-सुबह कोहरे का सामना करते हुए, मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के कर्तव्य पथ पर 75वें गणतंत्र दिवस परेड के लिए ड्रेस रिहर्सल के दौरान बलों को गन लेते हुए मार्च करते देखा गया। जिस दिन शहर का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, उस दिन कड़ाके की ठंड से प्रभावित हुए बिना, सैनिकों को खास अनुशासन और समझौते के साथ कदम मिलाते देखा गया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉ को 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने के लिए औपचारिक निमंत्रण दिया था।