Atishi on BJP Manifesto: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज रविवार को अपने घोषणा पत्र का ऐलान कर दिया है। इसमें गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है। अब बीजेपी के घोषणा पत्र को आम आदमी पार्टी ने जुमला पत्र बताया और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आज पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का जुमला पत्र जारी किया है। जो-जो वादे बीजेपी ने पिछले 10 सालों में पूरे नहीं किए, उसका पूरा कच्चा चिट्ठा सामने आ गया है।

आतिशी ने गिनाए पिछले घोषणा पत्र के वादे

आप मंत्री ने कहा कि 2014 में पीएम मोदी ने युवाओं की बेरोजगारी दूर करने का वादा किया। उन्होंने कहा था कि हर साल 2 करोड़ नौकरी देंगे। लेकिन 10 साल बाद भी उन्होंने नौकरियों का आंकड़ा नहीं दिया है कि पिछले 10 साल में कितने युवाओं को नौकरी दी। आतिशी ने कहा कि पीएम मोदी ने की सरकार ने खुद संसद में आंकड़ा दिया है। 10 साल में दो करोड़ नौकरी भी नहीं दी गई। आज भारत के इतिहास में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है।

'10 साल में किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई'

आतिशी ने कहा कि पीएम ने 2014 में महंगाई को लेकर कहा था कि सरकार में आने के बाद महंगाई की मार से राहत मिलेगी। लेकिन पिछले 10 साल की कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स की रिपोर्ट देखें तो 2014 से 2024 तक देश में 70 प्रतिशत महंगाई बढ़ी है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने किसानों की आय को दोगुनी करने का भी वादा किया था, लेकिन आज इस वादे से भाग गए हैं। यह वो सरकार है जिसने तीन किसान विरोधी काले कानून पास किए। किसानों से वादा किया था कि एमएसपी का कानून लेकर आएंगे लेकिन उन्होंने नहीं लाया।

ये भी पढ़ें:- बीजेपी के घोषणापत्र का ऐलान, सम्मान निधि और मुद्रा योजना पर बड़ा अपडेट

इसके बाद जब फिर से किसानों ने इसके विरोध में दिल्ली कूच करने की कोशिश तो केंद्र सरकार ने देश में ही सरहद बना दी। आतिशी ने आगे कहा कि आज बीजेपी ने फिर से एक जुमला पत्र जारी किया है। इसमें किसानों की आय को दोगुनी करने को लेकर कुछ भी नहीं लिखा गया है। इसमें एमएसपी के कानून की बात नहीं है। केंद्र सरकार ने किसान, युवा, शिक्षा, स्वास्थ्य के नाम देश को धोखा दिया। आतिशी ने कहा कि इस पत्र में जुमले को छोड़कर और कुछ भी नहीं है।

गोपाल राय ने भी बीजेपी पर साधा निशाना  

वहीं, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भी बीजेपी के घोषणा पत्र बयान दिया है। राय ने कहा कि भाजपा पहली बार चुनाव लड़ने नहीं जा रही है। भाजपा को इस देश ने 10 साल सरकार चलाने का मौका दिया और पीएम मोदी ने 10 सालों में जितने वादे किए थे, वे उन सभी वादों पर फेल साबित हुए। 10 साल की सरकार चलाने के बाद भी अगर 83% जवान बेरोजगार है तो इस बात की क्या गारंटी है कि आपकी रोजगार की गारंटी आगे पूरी होगी। कल जो किसानों के लिए वादा किया गया, उसकी क्या गारंटी है? गोपाल राय ने सवाल करते हुए कहा कि यदि आप 10 साल में गारंटी पूरी नहीं कर पाए, तो इस बात की क्या गारंटी है कि आप उसे पूरा करेंगे?