Delhi Gurugram Expressway:  दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड को लेकर चल रही फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। विशेषकर दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे पर वाहन लंबे जाम में फंस गए। यही नहीं, बहादुरगढ़ के पास टिकरी बॉर्डर भी वाहन चालकों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। दिल्ली पुलिस ने दो दिन पहले ही एडवाइजरी जारी कर लोगों को चेताया था कि राजधानी में भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। इस आदेश का पालन न होने से आम लोगों को भी परेशान होना पड़ा है। 

सोमवार रात से हुई परेशानी

दिल्ली सीमा में प्रवेश बंद होने कारण दिल्ली-जयपुर हाईवे पर ही सड़कों के किनारे भारी वाहन जैसे ट्रक, डंपर और ट्राला जाम में फस गए। इस कारण सोमवार रात से ही जाम लगना शुरू हो गया और लोगों को जाम कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, मंगलवार सुबह भारी जाम लगा रहा। दिल्ली में भारी वाहनों की एंट्री बंद होने से गुरुग्राम में काफी जाम लग गया। इसके चलते सड़क पर वाहन रेंगते नजर आ रहे थे।

सुरक्षा के लिए गई बैरिकेडिंग

डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज ने बताया कि दिल्ली सीमा में प्रवेश बंद होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए भारी वाहनों को गुरुग्राम सीमा में ही रोक दिया गया। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए, रात में बेरिकेडिंग करा दी गई थी। जाम से छुटकारा पाने के लिए गुरुग्राम सीमा में अतिरिक्त पुलिस बल को लगाया है।

Also Read: फरीदाबाद जेल में बंद कैदी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल ले जाते समय मौत, बहन ने की जांच की मांग

टिकरी बॉर्डर पर भी पूरा दिन जाम की स्थिति

टिकरी बॉर्डर पर भी सुबह से लेकर शाम तक वाहनों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। विशेषकर दफ्तर जाने वाले लोगों को खासी परेशानियां आईं। इसी प्रकार शाम को ऑफिस बंद होने के बाद सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें नजर आने लगीं। पुलिस का कहना है कि 25 जनवरी को भी दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश को अनुमति नहीं दी जाएगी। हरियाणा पुलिस का कहना है कि जयपुर से आने वाले वाहन चालक दिल्ली में एंट्री के बिना अन्य राज्यों में जाने चाहते हैं, तो केएमपी एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल कर सकते हैं।