Logo
करावल नगर के रहने वाले एक शख्स से जालसाजों ने एक लाइक से बदले 50 रुपये कमाने के लालच देकर 15 लाख 20 हजार रुपये ठग लिए। इसको लेकर साइबर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Delhi: उत्तर पूर्वी जिले के करावल नगर में रहने वाले एक शख्स ने 50 रुपये कमाने के लालच में आकर 15 लाख 20 हजार रुपये गंवा दिए। शिकायत पर साइबर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

एक लाइक के बदले 50 रुपये देने का दिया झांसा

मिली जानकारी के अनुसार, 31 वर्षीय करण के पास अनजान नंबर से एक मैसेज आया था, जिसमें पार्ट टाइम जॉब करने का ऑफर दिया गया था। मैसेज भेजने वाली ने अपना नाम सपना बताया। करण ने जब सपना से पूछा कि जॉब में काम क्या करना होगा, तो उसे कुछ ऑनलाइन टास्क पूरे करने के लिए कहा गया। उससे कुछ वीडियो लाइक करने का टास्क दिया। एक लाइक के बदले 50 रुपये देने का झांसा दिया गया था। करण इस आसान काम के लिए तुरंत तैयार हो गया। उसने तीन वीडियो लाइक करने पर 150 रुपये अपने अकाउंट में प्राप्त भी कर लिए।

इसके बाद करण को टेलीग्राम ग्रुप पर जोड़ा गया। वहां पर उसे निवेश करके और ज्यादा रुपये कमाने का लालच दिया गया। करण ने आरोपियों के झांसे में आकर निवेश करना शुरू किया, तो जालसाजों ने उसे ऑनलाइन ही लाखों का फायदा दिखाना शुरू किया। करण ने बिना सोचे समझे लाखों रुपये निवेश कर दिए। बाद में रकम निकासी के लिए भी रुपये मांगे गए। 15.20 लाख रुपये फंसाने के बाद करण ने आगे रुपये देने से इंकार कर दिया, तो उससे संपर्क तोड़ दिया गया।

12 दिसंबर को दर्ज कराई शिकायत

ठगी का एहसास होने पर करण ने बीते माह की 12 दिसंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने शिकायत की शुरुआती तफ्तीश के बाद अब केस दर्ज किया है। पुलिस ठगों तक पहुंचने के लिये बैंक विवरण खंगालने में जुटी है।

5379487