Delhi Airport News: दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का विमान आज रविवार को एक बड़ी दुर्घटना के शिकार होने से बाल बाल बच गया। दरअसल, इंडिगो एयरलाइंस का विमान एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद टैक्सी-वे को पार कर गया। घटना के बाद उड़ानों का परिचालन कुछ देर के लिए रोक दिया गया। इसके बाद विमान को हटाने के बाद ही एयरपोर्ट पर परिचालन फिर से शुरु हो पाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अनहोनी के बाद रनवे करीब 15 मिनट तक ब्लॉक रहा।

घटना के बाद रोका गया परिचालन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज रविवार को अमृतसर से दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद इंडिगो का एक विमान टैक्सी-वे को पार कर गया और A320 विमान रनवे 28/10 के अंतिम छोर पर चला गया। घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। हालांकि, संयोग अच्छा था कि कोई अनहोनी नहीं हुई। जिसके चलते विमान में कोई नुकसान नहीं हुआ। हालांकि, घटना के बाद उड़ानों का परिचालन कुछ देर के लिए रोक दिया गया था। अभी तक इस घटना पर विमानन कंपनी इंडिगो ने अपने पक्ष नहीं रखा है।

ये भी पढ़ें:- 'दिल्ली सरकार की कोई भी योजना केंद्र को बर्दाश्त नहीं...', आतिशी ने PM Modi पर साधा निशाना

मीडिया सूत्रों की मानें तो विमान ने बिल्कुल नॉर्मल तरीके से लैंडिंग की, लेकिन वो निर्धारित टैक्सी-वे का रास्ता से भटक गया और आगे बढ़ते-बढ़ते रनवे के आखिरी छोर तक पहुंच गया। इंडिगो ने इस घटना के तुरंत बाद एक टॉविंग वैन को वहां भेजा और फिर विमान को रनवे के आखिरी छोर से निर्धारित पार्किंग वाली जगह तक लाया गया। बताते चलें कि आईजीआई देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है, जहां से प्रतिदिन लगभग 1,400 उड़ानें संचालित करता है। IGI पर चार परिचालन रनवे हैं। ऐसे में इस तरह की लापरवाही पर बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि विमानन कंपनी के बयान के बाद ही यह साफ हो पाएगा की इसनी बड़ी घटना कैसे हुई।