Logo
Visit these Places in Delhi Month of March: वैसे तो राजधानी दिल्ली में घूमने के लिए बहुत सारी जगह है, लेकिन मार्च के महीने में घूमने का सबसे ज्यादा मजा इन जगहों पर आता है। आइये जानते हैं...

Visit these Places in Delhi Month of March: अगर आप भी घूमने का शौक रखते हैं, तो आपको किसी मौसम का मोहताज नहीं होना पड़ता है। लेकिन दिल्ली की कुछ जगहों पर घूमने का असली मजा मार्च के महीने में ही आता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस मौसम में न ज्यादा सर्दी पड़ती हैं और न ही गर्मी। अगर आप भी बसंत ऋतु के इस मौसम में राजधानी घूमने-फिरने का प्लान बना रहे हैं, तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे कि मार्च के महीने में किन जगहों पर घूमना सही होगा। 

लोधी गार्डन में एंट्री फ्री 

Lodhi Garden
लोधी गार्डन

मार्च के महीने में न ज्यादा गर्मी पड़ती है और सर्दी खत्म होने पर होती है। ऐसे में जिन लोगों को इस मौसम में घूमना-फिरना पसंद है, तो वह मार्च के महीने में लोधी गार्डन जाकर विजिट कर सकते हैं। यहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ आ सकते हैं। यहां आने के लिए सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन जेएलएन स्टेडियम है। इसकी सबसे खास बात यह है कि यहां पर एंट्री करने के लिए कोई टिकट नहीं लेना होगा। लोधी गार्डन सुबह 5 बजे से लेकर रात 8 बजे तक खुला रहता है। 

सुंदर नर्सरी में वीकेंड पर रहती है लोगों की लंबी लाइन 

beautiful nursery
सुंदर नर्सरी

आप मार्च के महीने में घूमने के लिए सुंदर नर्सरी आने का प्लान बना सकते है। इस पार्क की खूबसूरती इतनी अच्छी है कि यहां पर वीकेंड के दिन लोगों की लंबी लाइने लग जाती हैं। यहां पर मौजूद ऐतिहासिक इमारतों से लेकर पेड़-पौधे, फव्वारे और झील, यहां आने वाले लोगों का मन मोह लेते है। सुंदर नर्सरी पार्क सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुला रहता है। यहां आने के लिए आपको वायलेट लाइन के जेएलएन स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा।

मजनू का टीला में ट्राई करें तिब्बती फूड 

Majnu's mound
मजनू का टीला

अगर आप भी मार्च के महीने में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो दिल्ली के मजनू का टीला को आप अपनी लिस्ट में जरूर शामिल करें। यहां पर आपको सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशी जायकों का स्वाद भी चखने को मिल जाएगा। मजनू का टीला में खासतौर पर तिब्बती फूड्स का मजा ले सकते हैं। यहां आने के लिए आपको विधानसभा मेट्रो स्टेशन उतरना होगा। बता दें कि यह हफ्ते भर खुला रहता है। यह सुबह 11 बजे से लेकर रात 9 बजे तक खुला रहता है।  

जामा मस्जिद से देखें खूबसूरत नजारे 

JAMA Masjid
जामा मस्जिद

मार्च के महीने में आप दिल्ली की जामा मस्जिद में भी घूमने का प्लान बना सकते हैं। यहां की मीनार से आप दूर-दूर के खूबसूरत नजारों को देख सकते हैं। इसे देखने के लिए आपको जामा मस्जिद से ही टिकट लेना होगा। यहां आने के लिए नजदीकी मेट्रो स्टेशन जामा मस्जिद है और आप चाहे तो लाल किला भी उतर सकते हैं। यहां आने के लिए आपको कोई टिकट नहीं लेना होगा। 

कुतुब मीनार आकर लें लाइट एंड साउंड का मजा 

Qutub Minar
कुतुब मीनार

कुतुब मीनार दुनिया की सबसे ऊंची इमारतों में से एक है। इसे देखने के लिए लोग विदेशों से घूमने आते हैं। बता दें कि मार्च का महीना यहां घूमने के लिए एकदम परफेक्ट है। भीड़ भरी जिंदगी से सुकून पाने के लिए आप यहां शाम के वक्त आएंगे, तो यहां लाइट एंड साउंड का भी मजा ले सकते हैं। यहां पर आने के लिए आपको कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन उतरना होगा। 

5379487