Manish Sisodia Bail Plea: दिल्ली शराब घोटाले मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में सीबीआई ने सिसोदिया की जमानत याचिका का विरोध किया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि इस मामले में कुछ हाई-प्रोफाइल लोग भी गिरफ्तार हो सकते हैं। सीबीआई ने कहा कि जांच चल रही है और वह इसमें बांधा डाल सकते हैं।

वहीं, सिसोदिया की ओर से पेश वकील ने कहा कि अदालती कार्रवाई काफी धीमी गति से हो रही है। इसके बाद कोर्ट ने कहा कि अगर अदालत की कार्रवाई में देरी हो रही है तो आप तीन महीने बाद जमानत के लिए गुहार लगा सकते हैं। अदालत ने मामले को ईडी द्वारा शुक्रवार यानी 22 मार्च को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 14 मार्च को सिसोदिया की क्यूरेटिव पिटीशन खारिज कर दी थी। आप नेता ने सुप्रीम कोर्ट में उनकी जमानत याचिका खारिज होने के बाद क्यूरेटिव याचिका दाखिल की थी। इसे चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने खारिज कर दिया था। बता दें कि दिल्ली में 17 नवंबर, 2021 को केजरीवाल सरकार ने नई शराब नीति लागू की थी।

इसके बाद ये नीति कुछ ही समय में विवादों में आ गई। जिसे बंद करना पड़ा। दिल्ली के कथित शराब घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है। वहीं, इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच ईडी कर रही है। दिल्ली शराब नीति में अनियमितता मामले में अब तक मनीष सिसोदिया और संजय सिंह के अलावा भी कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। हाल ही में तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को गिरफ्तार किया था।

सत्येंद्र जैन को भी लगा झटका

बता दें कि इससे आप के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दरअसल, आज सुप्रीम कोर्ट ने जैन की अंतिरिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। लिंक पर क्लिक कर खबर को विस्तार से पढ़िए...