Logo
Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को राउज एवेन्यू कोर्ट ने फिर से बढ़ा दी है।

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत आज गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 12 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके अलावा कोर्ट ने सिसोदिया समेत दूसरे आरोपियों के वकील को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ऑफिस जाकर डाक्यूमेंट्स चेक करने का समय दिया है। बता दें कि 5 फरवरी को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई के मामले में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 22 फरवरी तक बढ़ा दी थी। आज सिसोदिया की न्यायिक हिरासत की तारिख का अंतिम दिन था। ऐसे में सिसोदिया फिर से कोर्ट के सामने पेश किया गया।

CBI ने पेश की सील कवर फाइलें

दिल्ली शराब घोटाला मामले से जुड़ी जांच संबंधित सील कवर फाइलें आज सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश की। इस पर आरोपियों के वकीलों ने सील कवर रिपोर्ट फाइल पेश करने पर ऐतरात जाताया। उन्होंने कहा कि उन्हें भी रिपोर्ट दी जाए। इस पर कोर्ट ने कहा कि हम सीबीआई की जांच रिपोर्ट का खुलासा नहीं कर सकते हैं। रिपोर्ट की मांग को लेकर आरोपियों के वकील को अर्जी दाखिल करने के लिए कोर्ट ने दो दिन का समय दिया। माना जा रहा है कि सीबीआई द्वारा पेश की गई सिसोदिया की जांच की स्थिति रिपोर्ट के बाद मुश्किलें बढ़ सकती है।

आरोपियों के वकील ने लगाया ये आरोप 

हालांकि, आरोपियों के वकील ने आरोप लगाया कि जो पेनड्राइव और सीडी सीबीआई ने उन्हें दी है वो कम्प्यूटर में सपोर्ट नहीं कर रही है। इसके लिए कोर्ट ने एक और हफ्ते का समय दिया। दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य आरोपियों को आज राउज एवेन्यू कोर्ट मे पेश किया गया। सीबीआई के इस मुकदमे में स्पेशल जज सीबीआई एम के नागपाल की कोर्ट में सुनवाई हुई। 

ये भी पढ़ें:- ED ने सीएम केजरीवाल को भेजा 7वां समन, 26 फरवरी को पेश होने के लिए बुलाया

5379487