Logo
Manish Sisodia First Reaction on Flag Hoisting: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने झंडा फहराने के विवाद पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दे दी और बताया कि झंडा किसे फहराना चाहिए।

Manish Sisodia First Reaction on Flag Hoisting: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने पर राजनीति जोरों से हो रही है। यह विवाद तब शुरू हुआ, जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से एलजी वीके सक्सेना को पत्र लिखा और कहा कि दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडा आतिशी फहराएगी। लेकिन जीएडी ने केजरीवाल के फैसले को असंवैधानिक बता दिया है। जीएडी ने कहा कि सीएम को जेल में रहते प्रशासनिक फैसले के मुद्दे पर पत्र लिखने का अधिकार नहीं है। अब इस मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी प्रतिक्रिया दे दी है।

सिसोदिया ने बताया किसे फहराना चाहिए झंडा

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के जेल से बाहर आने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि सीएम केजरीवाल अपना फैसला बदल देंगे और झंडा फहराने का गौरव आतिशी से लेकर सिसोदिया को सौंपी जाएगी, लेकिन गोपाल राय ने केजरीवाल के हवाले से एक आदेश जारी किया और कहा कि सीएम ने कहा है कि आतिशी ही स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराएंगी। लेकिन जीएडी ने ही आतिशी को झंडा फहराने से रोक दिया है। अब सिसोदिया ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एलजी को जमकर धोया है। सिसोदिया ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने का अधिकार या तो सीएम को मिलना चाहिए या फिर किसी कैबिनेट मंत्री को।

तुच्छ सी राजनीति कर रही है बीजेपी

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराना गौरव की बात है, लेकिन इस मामले में भी बीजेपी तुच्छ सी राजनीति कर रही है। दिल्ली की जनता द्वारा चुनी हुई सरकार से उसका हक छीना जा रहा है। अगर सीएम केजरीवाल जेल में हैं, तो झंडा फहराने का अधिकार आप के किसी मंत्री का ही होना चाहिए। सिसोदिया ने आगे कहा कि एलजी महाठग सुकेश की चिट्ठी का बेसब्री से इंतजार करते हैं और उस पर कार्रवाई भी करते हैं।

सुकेश की चिट्ठी से पुलकित होते हैं एलजी

सिसोदिया ने कहा कि सुकेश की चिट्ठी पर उपराज्यपाल को प्यार उमड़ता है। उस चिट्ठी में लिखे एक-एक शब्द को एलजी ब्रह्म वाक्य मानते हैं। सुकेश की चिट्ठी देखकर उनकी बांछें खिल जाती है और एलजी का रोम-रोम पुलकित हो जाता है। लेकिन अगर कोई चिट्ठी राज्य के सीएम लिखते हैं, तो पूछा जाता है कि आपको यह अधिकार किसने दिया है। 

ये भी पढ़ें:- Independence Day Metro Running Time: 15 अगस्त को सुबह 4 बजे से चलेगी दिल्ली मेट्रो, इन यात्रियों को मिलेगी छूट

ये भी पढ़ें:- GAD ने आतिशी को झंडा फहराने से रोका: बीच मझधार फंसी AAP, वीरेंद्र सचदेवा ने केजरीवाल को घेरा

CH Govt hbm ad
5379487