Logo
Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। एक दिन पहले उन्होंने पत्र जारी कर कहा था कि वो जल्द बाहर आएंगे। संजय सिंह को जमानत मिलने के बाद से भी आप कार्यकर्ताओं में सिसोदिया को लेकर भी उम्मीदें बढ़ गई हैं।

Delhi Liquor Policy Case: राजधानी दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज यानी शनिवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई सुई। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 18 अप्रैल तक बढ़ा दी है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 18 अप्रैल को होगी। कोर्ट ने ईडी से यह बताने के लिए कहा है कि अब तक एक-एक आरोपी द्वारा दस्तावेजों की जांच में कितना समया लगा।

बता दें कि सुनवाई होने से एक दिन पहले सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से एक चिट्ठी लिखी थी। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के लोगों को लिखे पत्र में कहा था कि वो जल्दी ही बाहर मिलेंगे। संजय सिंह के जमानत पर रिहा होने के बाद से आप के तमाम नेताओं ने दावा किया था कि अब पार्टी के तमाम नेता जेल से बाहर आ जाएंगे। ऐसे में मनीष सिसोदिया के समर्थकों में भी उम्मीद जगी है कि वे जेल से बाहर आ जाएंगे। 

ईडी को अभी तक कुछ हाथ नहीं लगा- सिसोदिया के वकील

राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को 6 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। इससे पहले शराब घोटाला मामले में 2 अप्रैल को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी। सुनवाई के दौरान सिसोदिया के वकील की ओर से कहा गया था कि सिसोदिया के पास से ईडी को अब तक कुछ हाथ नहीं लगा है। जांच पूरी हुए 10 महीने से अधिक हो गए है। 

मनीष सिसोदिया ने जेल से लिखी चिट्ठी बोले- जल्द बाहर आएंगे

तिहाड़ जेल में बंद मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने उम्मीद जताई थी कि वह जल्द ही जेल से बाहर आ जाएंगे। उन्होंने चिट्ठी में आगे लिखा कि अंग्रेजों को भी अपनी सत्ता का बहुत घमंड था। अंग्रेज भी लोगों पर झूठे आरोप लगाकर उन्हें जेल में बंद करते थे। अंग्रेजों ने गांधी-मंडेला को भी जेल में डाला था। उनकी तानाशाही होने के बावजूद भी आजादी का सपना साकार हुआ। 

मनीष सिसोदिया जेल में कब से बंद

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया दिल्ली शराब घोटाले मामले में एक साल से अधिक समय से जेल में बंद है। सीबीआई ने सिसोदिया को 26 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इस दौरान ही ईडी ने सीबीआई की जांच से जुड़े धनशोधन मामले में सिसोदिया से तिहाड़ जेल में पूछताछ करने के बाद उन्हें 9 मार्च, 2023 को गिरफ्तार किया, तब से ही वह जेल के अंदर बंद हैं।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी और सीबीआई दोनों ही जांच कर रही है। सिसोदिया ने अपनी जमानत याचिका कई बार दिल्ली हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर की, लेकिन हर बार उनकी याचिका खारिज कर दी गई। 

5379487