Rain in Delhi-NCR: देश की राजधानी दिल्ली में भयंकर गर्मी के बीच थोड़ी राहत मिली है। दरअसल, दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में तेज धूल भरी आंधी चल रही है इसके साथ ही एनसीआर के कई इलाको में बारिश भी देखने को मिली है। आसमान में भी बादल छाए हुए हैं। जिसके चलते मौसम थोड़ा कूल हो गया है। पहले ही मौसम विभाग ने पहले ही बादल छाए रहने, गर्म हवाएं चलने के साथ-साथ धूल भरी आंधी के साथ तूफान आने व तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया था।

कल भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में मानसून की एंट्री के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती दिखाई दे रही हैं। बता दें कि केरल में मानसून का आगमन हो चुका है और जल्द ही यह अन्य राज्यों तक पहुंच सकता है। इसके अलावा दिल्ली में 30 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है। आईएमडी ने कल यानी रविवार को भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। 

मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 से 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। 

दो दिन पहले भी मिली थी राहत 

बता दें कि दो दिन पहले तेज अंधड़ के बाद कई जगह पर बारिश हुई, जिस कारण लोगों को राहत मिली। लेकिन अगले दिन लोगों को फिर से भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने शुक्रवार की रात को भी बारिश होने की संभावना जताई थी, लेकिन नहीं हुई। आज भी सुबह से चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया। दोपहर बाद अंधड़ चलने से लोगों की मुश्किलें और बढ़ गईं। करीब आधे घंटे बाद बूंदाबांदी शुरू हुई। कई जगह तो तेज बारिश भी देखी गई। ऐसे में अधिकतम तापमान में गिरावट की संभावना जताई जा रही है।