Delhi AIIMS Fire: एम्स दिल्ली के टीचिंग ब्लॉक में आज सुबह भीषण आग लग गई। दमकल विभाग 7 की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाग आग पर काबू पा लिया है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में लगी आग में एम्स डायरेक्टर का ऑफिस भी आ गया। दमकल विभाग की तरफ से कहा गया कि एम्स दिल्ली के टीचिंग ब्लॉक में आज आग लग गई थी। इस आग के कारण टीचिंग ब्लॉक में फर्नीचर और ऑफिस के कुछ कागजात जलकर राख हो गए हैं। हालांकि, गनीमत यह रही कि इस आग की वजह से कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू

बता दें कि आग लगने के बाद एम्स में हड़कंप मच गया। इस घटना की जानकारी तुरंत ही दमकल विभाग को दी गई। हालांकि, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचने तक आग काफी फैल चुकी थी। लेकिन दमकलकर्मियों ने तेजी से भड़कती आग पर काबू पाया। मौके पर असिस्टेंट डिविजनल ऑफिसर राजेश शुक्ला, स्टेशन ऑफिसर मनोज मेहलावत के द्वारा की गई शुरुआती जांच में सामने आया कि आग कॉरिडोर में रखे हुए फ्रिज से लगी, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर दवाइयां के बड़े-बड़े सैंपल और ब्लड लेने में इस्तेमाल किए जाने वाले ट्यूब को स्टोर करने के लिए किया जाता है। दमकल विभाग के कर्मियों ने वहां रखे दूसरें फ्रिज को आग की चपेट में आने से बचा लिया।

वहीं, इस दौरान जब दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाकर वापस लौट रही थी, तो एम्स के पास ही शाहपुर जट कॉलोनी के एक 235 गज की बिल्डिंग में आग लगने की जानकारी मिली। इसके बाद मौके पर सफदरजंग स्टेशन की टीम पहुंची, जहां बिल्डिंग में बिजली के कई मीटरों में आग लगी हुई थी। इस भडकती हुई आग पर भी कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। हालांकि, किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली।