Fire in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रहलादपुर इलाके से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, यहां पर आज सोमवार सुबह एक कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। आग लगने से इलाके में हडकंप मच गया। आग इतनी भयानक थी कि ऊंची-ऊंची लपटे ऊठ रही हैं। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की 20 गाड़ीयां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई। हालांकि, अभी तक आग में किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं है।

दमकल की 20 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

जानकारी के मुताबिक प्रहलादपुर इलाका शाहबाद डेरी थाना इलाके के अंतर्गत आता है। जिस फैक्ट्री में आग लगी वहां पर कपड़े रंगने का काम होता था। आग लगने के बाद फैक्ट्री में कई बार धमाका हुआ। हालांकि, समय रहते हुए सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। फैक्ट्री के आसपास की फैक्ट्री को भी एहतियात के तौर पर खाली करा लिया गया। सूचना के बाद दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबूपाने में जुट गई। दमकल कर्मचारियों के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आग की लपटें इतनी ज्यादा थी कि उसकी तपिश के आसपास कोई व्यक्ति खड़े भी नहीं हो पा रहा था।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली के बुराड़ी में पाइपलाइन से गैस लीकेज होने के बाद लगी आग, एक मजदूर की मौत और दो घायल

आग के बाद तेजी से हो रहे थे धमाके

दमकल विभाग ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि फैक्ट्री में आग के कारण काफी बड़ा हिस्सा जर्जर होकर धमाके के बाद गिर गया। आग लगने के दौरान फैक्ट्री के अंदर धमाके इतनी तेज थे कि फैक्ट्री के परखच्चे उड़ गए। जब तक आस पास के लोगों को आग लगने का मालूम चला तब तक आग बहुत विकराल रूप ले चुकी थी। फैक्ट्री में विस्फोट इतना तेज हो रहा था कि मानों जैसे फैक्ट्री में कोई विस्फोटक पदार्थ रखा गया हो। हालांकि, आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। गनीमत रही की इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।