Logo
Bawana Fire: बवाना इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने के बाद दमकल विभाग की 29 गाड़ियों और कई दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया।

Bawana Fire: दिल्ली के बवाना से एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। यहां इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में आग लग गई। इस घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलने के बाद कुल 29 फायर टेंडरों को घटनास्थल पर भेजा गया। दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

आग पर पाया काबू

दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि सेक्टर-1, बवाना औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में आग लगने के संबंध में कॉल रात 10:14 बजे मिली थी। कॉल पर कार्रवाई करते हुए, दमकल गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया। कुल 29 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया।

गर्ग ने आगे कहा कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि आग फैक्ट्री के बेसमेंट में जूते के गोदाम में लगी थी। इमारत में बेसमेंट, ग्राउंड प्लस दो मंजिलें हैं और इसका क्षेत्रफल 150 वर्ग मीटर है। उन्होंने यह भी कहा कि आग किस वजह से लगी है इसका पता नहीं चल पाया है।

इससे पहले भी हुई घटना

कमला नगर मार्केट स्थित एक कपड़े की दुकान में सोमवार की सुबह अचानक से आग लग गई थी। इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी गई थी। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि, इस घटना में गनीमत यह रही कि आग आसपास की दुकानों में नहीं फैली। इसमें दुकानदार को कई लाख का नुकसान हुआ है। हालांकि, आग लगने के कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी थी। 

5379487